जरा हटके

शादी के दौरान अजब-गजब ट्रेडिशन, घूम-घूम कर ठिठोली करने का वीडियो वायरल

Mahima Marko
10 Oct 2021 7:16 AM GMT
शादी के दौरान अजब-गजब ट्रेडिशन, घूम-घूम कर ठिठोली करने का वीडियो वायरल
x
अजब-गजब रिवाज

Devar Bhabhi viral video- देश के कई हिस्‍सों में शादियों (Marriage Rituals) को लेकर अलग-अलग तरह की रस्‍में होती हैं, जो कई बार खूब मजेदार भी होती हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों शादी की ऐसी ही रस्‍म का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें घर पर आई नई दुल्हन और उसका देवर मौजूद हैं. दोनों रस्‍मी तौर पर एक दूसरे को छड़ी मारते दिख रहे हैं.

अजब-गजब रिवाज

यूं तो देवर-भाभी का रिश्ता (Devar Bhabhi Relation) हंसी-मजाक वाला माना जाता है. वहीं इंस्टाग्राम (Instagram) पर वायरल हो रहे इस वीडियो में ये भी दिख रहा है कि रस्म के दौरान परिवार की बाकी महिलाएं भी नजदीक में खड़ी हैं. जो इस देवर-भाभी के बीच के संवाद को सुनकर ठिठोली कर रही हैं. हालांकि यह वीडियो कहां और कब का है, यह फिलहाल साफ नहीं है, लेकिन इसे सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है और लोग इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कुछ यूजर्स ने इस तरह की रस्‍मों पर सवाल भी उठाए हैं, जिसमें दुल्‍हन को पीटने का रिवाज है.

आप भी देखिए वीडियो

और भाभी को सच में पीट देता है देवर

इससे पहले भी सोशल मीडिया में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ था जिसको लेकर बवाल मच गया था. दरअसल उस मामले में शादी की रस्‍म का जो वीडियो वायरल हुआ उसमें देवर और भाभी नीम की टहनी से एक-दूसरे को प्रतीकात्मक तौर पर पीटते देखे जा रहे हैं. शुरुआत में तो सबकुछ सामान्य और रस्मी ही मालूम पड़ता है, लेकिन कुछ ही सेकेंड बाद देवर की हरकतों से साफ हो जाता है कि वह भाभी को सच में पीट रहा है.

धीरे-धीरे छड़ी मारते-मारते अचानक वह पूरी ताकत लगाकर भाभी को छड़ी मारने लगता है तो वहां खड़े लोग दंग रह जाते हैं. ऐसे में असहज हुई दुल्‍हन बचने के लिए पीछे हटती है तभी दूल्‍हा वहां पहुंचता है और अपने भाई की पिटाई कर देता है. वीडियो में जिस तरह दूल्‍हा अचानक भाई की पिटाई के लिए पहुंचता है, वह किसी फिल्‍मी सीन सा लगता है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta