जरा हटके

अनोखे ट्रिक के कारण शख्स ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, वीडियो देख हैरत में पड़ गए लोग

Rani Sahu
29 Nov 2021 6:49 AM GMT
अनोखे ट्रिक के कारण शख्स ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, वीडियो देख हैरत में पड़ गए लोग
x
नोखे ट्रिक के कारण शख्स ने बनाया वर्ल्ड रिकॉ

खुद को फेमस करने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते. ऐसे-ऐसे ट्रिक अपनाते हैं, जिन्हें करना हर किसी के बस की बात नहीं होती और कुछ लोग तो अपने अनोखे ट्रिक के कारण वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना देते हैं. वैसे तो दुनिया में कई अजीबोगरीब वर्ल्ड रिकॉर्ड हैं, किसी ने अपने बाल लंबे करके रिकॉर्ड बनाया है तो किसी ने नाखून. ऐसे बहुत सारे वर्ल्ड रिकॉर्ड हैं, जिनके बारे में जानकर लोग हैरत में पड़ जाते हैं. हाल ही में एक शख्स ने भी अनोखा या यूं कहें कि बेहद ही अजीब वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है, जो हैरान कर देने वाला है. शख्स ने उल्टी हथेली पर एक साथ ढेर सारे अंडे रखकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. आमतौर पर लोग अपने एक हाथ में मुश्किल से 4-5 अंडे ही रख पाते हैं, लेकिन उल्टी हथेली पर इससे तीन गुना से भी अधिक अंडे रखना वाकई में सबसे अनोखा करतब है.

इस शख्स का नाम इब्राहिम सादिक (Ibrahim Sadeq) है और वे इराक के रहने वाले हैं. उनके अनोखे ट्रिक ने उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करा दिया है. सोशल मीडिया पर गिनीज बुक (Guinness Book) की ओर से एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें इब्राहिम सादिक को अपने उल्टी हथेली पर कुल 18 अंडे रखते दिखाया गया है.
वीडियो में आप देख सकते हैं कि जींस और व्हाइट टी-शर्ट पहने इब्राहिम के सामने अंडों से भरा एक ट्रे रखा गया है और वो अपनी हथेली के उल्टी तरफ ट्रिक के साथ एक-एक करके अंडे रखना शुरू करते हैं और देखते ही देखते इतनी छोटी से हथेली पर कुल 18 अंडे रख लेते हैं. शुरुआत में तो वीडियो देख कर लगता है कि थोड़ी प्रैक्टिस की जाए तो यह अनोखा ट्रिक तो कोई भी कर सकता है, लेकिन वीडियो जैसे-जैसे आगे बढ़ता है, ऐसा लगने लगता है कि यह काम हर किसी के बस की बात नहीं है. इसके लिए बहुत ज्यादा प्रैक्टिस और साथ ही साथ ट्रिक की भी जरूरत है, क्योंकि उल्टी हथेली पर ढेर सारे अंडों को बैलेंस करके रखना कोई आसान काम नहीं है.
इंस्टाग्राम पर गिनीज बुक द्वारा शेयर किया गया यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है और लोगों को काफी पसंद भी आ रहा है. लोग इस अनोखे ट्रिक को देख कर हैरत में पड़ गए हैं. एक यूजर ने तो वीडियो देख कर कमेंट किया कि अंडों को संभालना बड़ा ही मुश्किल काम होता है, लेकिन इब्राहिम ने जिस तरह से उल्टी हथेली पर एक साथ 18 अंडों को रखा, वो सच में कमाल है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta