जरा हटके

दुबई के होटल ने तोड़ा विश्व रिकॉर्ड, 54,740 ग्लास से बना दिया पिरामिड, देखें VIDEO

Tulsi Rao
6 Jan 2022 6:32 PM GMT
दुबई के होटल ने तोड़ा विश्व रिकॉर्ड, 54,740 ग्लास से बना दिया पिरामिड, देखें VIDEO
x
दुबई का एक होटल सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रहा है. दुबई के एक होटल ने 54,740 ड्रिंकिंग ग्लास से पिरामिड बना कर पिछला गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (GWR) को तोड़कर नए साल में प्रवेश किया दिया है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Trending News in Hindi: दुबई अपनी लग्जीरियस लाइफ के लिए काफी मशहूर है. हाल ही में दुबई का एक होटल सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रहा है. दुबई के एक होटल ने 54,740 ड्रिंकिंग ग्लास से पिरामिड बना कर पिछला गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (GWR) को तोड़कर नए साल में प्रवेश किया दिया है. जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर तेजी से हो रही है. सोशल मीडिया पर यूजर्स ने दुबई के इस होटल के कारनामे को देख कर दांतों तले अंगुलियां दबा ली हैं.

दरअसल दुबई में पाम होटल्स और वाइनरी मोएट और चंदन ने मिलकर नए साल का धमाकेदार स्वागत किया है. उन्होंने 54,740 ड्रिंकिंग ग्लास से पिरामिड बना इतिहास बनाते हुए पिछला गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है. ड्रिंकिंग ग्लास से पिरामिड बनाने का पुराना रिकॉर्ड 50,116 ग्लास का था. 54,740 ड्रिंकिंग ग्लास से बने पिरामिड की तस्वीरें अटलांटिस, द पाम द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर की गई हैं.
इंस्टाग्राम पर शेयर की गई तस्वीरों में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के एक अधिकारी का वीडियो भी देखा जा सकता है. जिसमें अधिकारी पाम होटल्स के ऑफिशियल्स को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड थमाते देखे जा सकते हैं. जिसमें गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अधिकारी ने कहा कि अटलांटिस द्वारा कुल 54,740 ड्रिंकिंग ग्लास से बने पिरामिड ने पिछले 50,116 ग्लास से बने पिरामिड के रिकॉर्ड को हरा दिया है.
फिलहाल गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अपनी वेबसाइट पर पुष्टि करते हुए जानकारी दी है कि यह एक फ्रीस्टैंडिंग तीन-तरफा ठोस पिरामिड था जो व्यावसायिक रूप से उपलब्ध पीने के ग्लास से बना था. जिसकी ऊंचाई 8.2 मीटर (26 फीट 11 इंच) थी. वहीं अटलांटिस, द पाम ने इंस्टाग्राम पर जानकारी देते हुए बताया कि इस 8.23 ​​मीटर ऊंचे टॉवर को बनाने में 54,740 ग्लास कूप और 55 घंटे से ज्यादा का समय लगा था


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta