जरा हटके

डॉक्टरों ने गलती से काट दी 82 साल के बुजुर्ग की टांग, अब दूसरी भी काटी जाएगी

Gulabi
21 May 2021 11:11 AM GMT
डॉक्टरों ने गलती से काट दी 82 साल के बुजुर्ग की टांग, अब दूसरी भी काटी जाएगी
x
डॉक्टरों ने गलती से काट दी 82 साल के बुजुर्ग की टांग

विएना: ऑस्ट्रिया में डॉक्टरों की गलती मरीज पर भारी पड़ गई. यहां डॉक्टरों ने सर्जरी के लिए तय टांग की जगह मरीज की दूसरी टांग काट दी. मरीज की उम्र 82 साल है और उनके जीवन को गंभीर खतरा पैदा हो गया है.

क्लीनिक ने मांगी माफी
ऑस्ट्रिया में चर्चित हुआ ये मामला फ्रेईस्ताल्द क्लीनिक से जुड़ा है. डॉक्टरों ने इसे 'दर्दनाक भूल' करार दिया है. इस घटना के बाद क्लीनिक ने माफी मांगी और कहा कि पूरा स्टाफ इस गलती से स्तब्ध है. क्लीनिक ने कहा कि हमें इस गलती के बारे में जानकर धक्का लगा है. ये पूरी तरह से अस्वीकार है. ऐसी गलती नहीं होनी चाहिए. क्लीनिक ने इसे मरीज और डॉक्टरों के बीच कम्यूनिकेशन गैप को भी जिम्मेदार बताया है.
मरीज से आखिरी बार पूछा गया था!
ऑस्ट्रियन न्यूज चैनल हॉते ने कहा कि मरीज की उम्र काफी अधिक थी. इस वजह से वो डॉक्टरों के पूछे सवाल का सही से जवाब नहीं दे सके, जब ऑपरेशन थियेटर में डॉक्टरों ने उनसे पैर के बारे में पूछा. इसके बाद डॉक्टरों ने बाएं की जगह दाएं पैर को ऑपरेशन के लिए मार्क कर दिया और ऑपरेशन कर उनकी टांग को अलग कर दिया.
दूसरी टांग भी काटी जाएगी!
जानकारी के मुताबिक, क्लीनिक ने उस पूरी घटना का रिव्यू किया. ये घटना मंगलवार की है. लेकिन इसे आज ही रिपोर्ट किया गया. डॉक्टरों ने कहा कि मरीज के बाएं पैर की हालत खराब है, इसकी वजह से उस पैर को निकालने के लिए फिर से ऑपरेशन करना होगा.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta