जरा हटके

डीसी कॉमिक्स ने सुपरमैन को लेकर किया बड़ा ऐलान, अब बाइसेक्सुअल बन करेगा मनमानी

Gulabi
14 Oct 2021 9:32 AM GMT
डीसी कॉमिक्स ने सुपरमैन को लेकर किया बड़ा ऐलान, अब बाइसेक्सुअल बन करेगा मनमानी
x
अब बाइसेक्सुअल बन करेगा मनमानी

डीसी कॉमिक्स (DC Comics) के दीवाने फैंस पूरी दुनिया में फैले हुए हैं. इसके हर एडिशन पर पाठकों की बारीक नजर रहती है. इस कॉमिक्स ने ही मनोरंजन जगत को कई सुपर हीरों दिए हैं.

उन्हीं सुपर हीरों में से एक है सुपरमैन (Superman). सुपरमैन डीसी कॉमिक्स का सबसे पॉपुलर सुपरहीरो कैरेक्टर है. सुपरमैन का जिक्र आते ही सुपरनैचुरल पॉवर के साथ हवा में उड़ता सुडौल बॉडी वाला सुपर हीरो याद आता है. अब डीसी कॉमिक्स ने सुपरमैन को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है. इसके नए एडिशन में सुपरमैन बाइसेक्सुअल (Bisexual) होने वाला है.
डीसी कॉमिक्स अपने सीरीज के पांचवें अंक 'सुपरमैन: सन ऑफ काल-एल' में नए सुपरमैन की एंट्री कराने वाला है. साथ ही साथ इस नए सुपरमैन को एक बाइसेक्सुअल के रूप में पेश करने की योजना है. इसकी घोषणा 11 अक्टूबर को की गई जिस दिन अमेरिका में वार्षिक बाइसेक्सुअल जागरूकता दिवस का आयोजन की शुरूआत हुई.
मेल रिपोर्टर से करेगा रोमांस
आपको बता दें कि इस नए एडिशन में नया सुपरमैन क्लार्क केंट और लेन का 17 वर्षीय लड़का जोनाथन केंट है. जो अन्य सुपरहीरो कैरेक्टर्स की तरह स्ट्रेट न होकर बाइसेक्सुअल होगा. इस बार भी उसकी लव केमिस्ट्री को दिखाया तो जाएगा लेकिन एक लड़के के साथ. सुपरमैन एक मेल रिपोर्टर नाकामुरा के प्यार में डूबा नजर आएगा. देखना दिलचस्प होगा कि डीसी इस नए अंदाज वाली लवस्टोरी को किस तरह से दर्शकों के बीच लेकर आता है. इस बार अनोखे लव एंगल के अलावा क्या-क्या ट्वीस्ट नजर आता है.
डीसी के फैसले पर फैंस की मिलीजुली प्रतिक्रिया
डीसी कॉमिक्स के इस सीरीज के पांचवें अंक की तस्वीरों के सोशल मीडिया पर आने के बाद से ही हंगामा मचा हुआ है. फैंस में इसको लेकर बहुत असहमतियां हैं. डीसी कॉमिक्स के इस फैसले को एक बड़े बदलाव के तौर पर देखा जा रहा है. कुछ फैंस का मानना है कि डीसी ने क्रांतिकारी फैसला लिया है, वहीं कुछ इस फैसले से ज्यादा खुश नजर नहीं आ रहे हैं. हालांकि ये पहली बार नहीं है जब डीसी ने किसी कैरेक्टर को बाइसेक्सुअल दिखाया है इसके पहले 'बैटमैन: अरबन लीजेंड' और 'एक्वामैन: द बिकमिंग' में इस तरह के किरदार नजर आ चुके हैं.
सुपरमैन कैरैक्टर को हमेशा मर्दानगी के प्रतीक के रूप में चित्रित किया गया है. सुपरमैन हमेशा एक बहुत शक्तिशाली चरित्र रहा है, जो न्याय, सच्चाई और आशा के लिए खड़ा रहता है. डीसी की इस नई पहल से सुपरमैन का वो भाव पाठकों-दर्शकों के बीच आएगा जिसे बहुत कम तवज्जों दी जाती है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it