जरा हटके

हाथियों का क्यूट सा वीडियो हुआ वायरल, आप भी देखें

Rani Sahu
8 Jan 2022 3:33 PM GMT
हाथियों का क्यूट सा वीडियो हुआ वायरल, आप भी देखें
x
अब हाथियों को ही देख लीजिए. वैसे तो ये दुनिया के सबसे विशालकाय जानवर (world’s largest animal) हैं

बहुत से ऐसे जानवर हैं, जो देखने में तो विशालकाय और सख्त होते हैं, लेकिन उनका दिल उतना ही नरम होता है. अब हाथियों को ही देख लीजिए. वैसे तो ये दुनिया के सबसे विशालकाय जानवर (world's largest animal) हैं, जो अपने पैरों तले किसी भी इंसान को कुचल कर मारने की ताकत रखते हैं, लेकिन असल में ये इंसानों के बहुत करीब रहने वाले जानवर हैं. पहले के जमाने में राजाओं-महाराजाओं के पास हजारों हाथी रहते थे, जिनकी देखभाल में हजारों लोग लगे रहते थे. यहीं वजह है हाथी भी खुद को इंसानों के करीब ही मानते हैं. फिलहाल तो ज्यादातर हाथी जंगल में ही रहते हैं, लेकिन अब भी कई लोग हाथी पालने के शौकीन आपको देखने को मिल जाएंगे. सोशल मीडिया पर हाथियों (Elephants) से जुड़े तरह-तरह के वीडियोज अक्सर वायरल (Viral Videos) होते रहते हैं. ऐसा ही एक वीडियो आजकल खूब वायरल हो रहा है, जिसे देख कर आपका दिल खुश हो जाएगा.

ये कहते तो आपने कई बार सुना होगा कि मदद की जरूरत हर किसी को होती है. ये बात हाथियों पर भी लागू होती है. वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि जंगल में तीन हाथी चले जा रहे हैं, जिसमें एक हाथी का बच्चा भी शामिल है. नन्हा हाथी बीच में चल रहा होता है, जबकि बाकी के दोनों हाथी उसके आगे और पीछे चल रहे हैं. आगे वाला हाथी तो रास्ते पर गिरे एक बड़े से पेड़ को आसानी से पार कर लेता है, जबकि नन्हा हाथी उसे पार नहीं कर पाता है. इसके बाद पीछे वाला हाथी उसकी मदद करता है, लेकिन फिर भी वह आगे नहीं बढ़ पाता, जिसके बाद आखिरकार आगे चल रहे हाथी को मदद के लिए आना पड़ता है. फिर दोनों हाथी मिलकर नन्हे हाथी को आसानी से पार करा देते हैं.
इस क्यूट से वीडियो को ट्विटर पर @buitengebieden_ नाम की आईडी से शेयर किया गया है और कैप्शन में लिखा है, 'हर किसी को कभी न कभी थोड़ी मदद की जरूरत होती है'. इस वीडियो पर अब तक ढाई लाख से भी अधिक व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 14 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है. वहीं, कई लोगों ने शानदार कमेंट्स भी किए हैं. यूजर्स ने हाथियों को इंसानों से बेहतर बताया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta