जरा हटके

नाले में फंसी गाय, निकालने के लिए ली गई जेसीबी मशीन की मदद

Gulabi
15 Oct 2021 11:21 AM GMT
नाले में फंसी गाय, निकालने के लिए ली गई जेसीबी मशीन की मदद
x
नाले में फंसी गाय

बारिश के कारण कई बार सड़कों के किनारे पानी भर जाता है. ऐसे में हम तो बचकर निकल जाते हैं, लेकिन बेसहारा जानवरों का हाल बुरा हो जाता है. वह बारिश से बचने के लिए इधर-उधर भटकते रहते हैं. कई बार तो बारिश के पानी में फंसने की वजह से जान तक गंवानी पड़ जाती है. जानवरों को सही-सलामत रखना हम इंसानों की जिम्मेदारी होनी चाहिए. जानवरों की सुरक्षा के लिए कुछ लोग कोशिश भी करते हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं, जिन्हें इसकी बिल्कुल परवाह नहीं होती. चलिए हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखलाते हैं, जिसमें नाले में फंसे गाय को बचाया गया.


नाले में जाकर फंस गई गाय

जी हां, बारिश के कारण एक गाय गहरे नाले में जाकर गिर गई. बाहर नहीं निकल पाने के कारण गाय बेहद परेशान हो गई और वहीं से अचानक चिल्लाने लगी. आस-पास के लोगों ने जब आवाज सुना तो आकर देखा कि नाले में गाय फंस गई है. लोग परेशान हो गए कि आखिर गाय को बाहर कैसे निकाले. गाय को बाहर निकालने का कोई तरीका समझ नहीं आया तो लोगों ने जेसीबी मशीन का सहारा लिया. जेसीबी मशीन जब आई तो पहले यह सोचा गया कि गाय को बाहर किस तरकीब से बाहर निकाला जाए.

निकालने के लिए मंगानी पड़ गई जेसीबी मशीन


जेसीबी मशीन में रस्सी बांध कर नाले में फंसे गाय के सिर और पैर पर बांधा गया. इसके बाद जैसे ही गाय को बाहर निकालने की कोशिश की गई तो गाय की सींघ नाले के पत्थर पर फंस गई. हालांकि, पत्थर टूट गया लेकिन गाय को ज्यादा गंभीर चोट नहीं आई. गाय को सफलतापूर्वक बाहर निकाल लिया गया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर अनुज पुरोहित ने शेयर किया है. इसे 23 लाख लोगों द्वारा लाइक किया जा चुका है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta