जरा हटके

कांस्टेबल ने 82 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मदद को बढ़ाया हाथ, वायरल हुआ पोस्ट

Triveni
18 May 2021 8:12 AM GMT
कांस्टेबल ने 82 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मदद को बढ़ाया हाथ, वायरल हुआ पोस्ट
x
दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल पद पर कार्यरत कुलदीप सिंह की दरियादिली को देखकर हर कोई वाहवाही करते नहीं थक रहा.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| चाहे घर में हों या फिर बाहर, हमें बुजुर्गों की हरसंभव मदद करने का प्रयास करना चाहिए. उनकी मदद करके हमें अपना कर्तव्य निभाना चाहिए और साथ ही उनकी जरूरतों का ख्याल भी रखना चाहिए. कुछ ऐसा ही दृश्य दिल्ली पुलिस के एक कॉन्स्टेबल के साथ देखने को मिली. जब एक बुजुर्ग महिला वैक्सीनेशन सेंटर वैक्सीन लगवाने पहुंची.

दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल पद पर कार्यरत कुलदीप सिंह की दरियादिली को देखकर हर कोई वाहवाही करते नहीं थक रहा. उन्होंने बुजुर्ग की मदद को हाथ बढ़ाया.
82 साल की बुजुर्ग महिला शीला डिसूजा जोकि एक सेवानिवृत्त अंग्रेजी शिक्षक हैं. वह दिल्ली में अपने वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीन सेंटर पहुंची. इस दौरान वह चल पाने में असमर्थ थीं. यह देखकर वहां मौजूद कांस्टेबल कुलदीप सिंह ने अपना हाथ बढ़ाया और उन्हें गोद में सेंटर तक पहुंचाया.
दिल्ली पुलिस के सिपाही कुलदीप सिंह अक्सर परेशानी में फंसे नागरिकों की मदद करते हैं. वह जरूरतमंद लोगों को अपना परिवार का हिस्सा मानते हैं और राहत प्रदान करने की पूरी कोशिश करते हैं. ऐसा करके उन्हें खुद पर गर्व महसूस होता है.
कांस्टेबल कुलदीप सिंह ने 82 वर्षीय एक महिला को उसके COVID-19 टीकाकरण के लिए मदद करने के बाद कहा, 'हम अपने घरों से दूर रहते हैं. हम अपने परिवार को ऐसे लोगों में देखते हैं जो संकट में हैं.' यह मामला दिल्ली के कश्मीरी गेट के पास वैक्सीन सेंटर का है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta