जरा हटके

देसी जुगाड़ से सड़क की सफाई! शख्स ने लगाया दिमाग, बना डाला गजब का Road Cleaner

Gulabi
23 Oct 2021 7:59 AM GMT
देसी जुगाड़ से सड़क की सफाई! शख्स ने लगाया दिमाग, बना डाला गजब का Road Cleaner
x
देसी जुगाड़ से सड़क की सफाई

जुगाड़ है तो कुछ भी मुमकिन है. बात करें हमारे देश की तो यहां पर लोगों का आधा से ज्यादा काम तो जुगाड़ (Jugaad) से चलता है. काम को ज्यादा आसान बनाने के लिए लोग जुगाड़ का तरीका ही अपनाना पसंद करते हैं. या फिर ये कहिए की भारतीय लोगों को जुगाड़ की आदत पड़ चुकी है. लोग हर काम के लिए जुगाड़ का तारीका ज्यादा अपनाते हैं. कई बार तो नामुमकिन काम भी जुगाड़ से ही मुमकिन हो जाता है. ऐसा ही एक उदाहरण हम आपको दिखाने जा रहे हैं. ये वीडियो देखने के बाद आप भी सोचेंगे कि जुगाड़ से तो कुछ भी हो सकता है. इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक शख्स ने बिना मेहनत किए सड़क की सफाई करने के लिए गजब का देसी जुगाड़ (Desi Jugaad) किया है.


इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहे इस देसी जुगाड़ वीडियो को jugaadu_life_hacks नाम के इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया गया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक शख्स बिना मेहनत किए सड़क को साफ कर रहा है. शख्स ने झाड़ुओं को एक साथ बांध लिया है और दो पहिए की गाड़ी बनाकर उसके ऊपर पंखें कि डिजाइन से झाड़ुओं को लगा दिया है. वो आगे चलते हुए हाथ से इस दो पहिए वाली गाड़ी को खींच रहा है और चारों झाड़ुएं एकसाथ पंखे की तरह घूमते हुए सड़क का कचरा साफ कर रही हैं. तो दखा आपने कैसे इस देसी जुगाड़ ने इस सफाई के काम को आसान बना दिया है.

देखें Video:


लोगों को इस शख्स का ये जुगाड़ काफी पसंद आ रहा है. लोग इसके दिमाग की तारीफ कर रहे हैं. क्या इससे पहले कभी आपने सड़की साफ करने का ऐसा कोई तरीका पहले कभी देखा था. इस देसी जुगाड़ की वजह से सफाई करने में हाथ से झाढ़ू तक नहीं पकड़नी पड़ेगी और सफाई का काम भी हो जाएगा.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta