जरा हटके

CISF जवान ने बच्ची की जान बचाने के लिए किया ऐसा... देखें VIDEO

Bharti sahu
1 March 2022 9:25 AM GMT
CISF जवान ने बच्ची की जान बचाने के लिए किया ऐसा... देखें VIDEO
x
छोटी बच्ची के रेस्क्यू (Kid Rescue) का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है

छोटी बच्ची के रेस्क्यू (Kid Rescue) का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है. जिसमें एक बच्ची खेलते-खेलते मेट्रो स्टेशन (Metro Station) की ग्रिल पर चली गई, लेकिन फिर वह फंस गई और जोर-जोर से रोने लगी. वहीं, बच्ची की आवाज सुनकर सीआईएसएफ का एक जवान उसे बचाने के लिए तुरंत ग्रिल पर चढ़ गया. बच्ची को बचाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. एक आईएएस अधिकारी ने भी क्लिप साझा की है. उन्होंने जवान की तारीफ करते हुए कैप्शन में 'हीरो' लिखा.

CISF जवान ने बच्ची की जान बचाने के लिए किया ऐसा
सोशल मीडिया पर यूजर्स जवान की मजकर तारीफ कर रहे हैं. घटना दिल्ली के निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन पर हुई. जहां एक लड़की खेलते-खेलते एक बिल्डिंग की रेलिंग पर पहुंच जाती है. हालांकि, सवाल यह भी उठता है कि लड़की इतनी छोटी सी जगह पर कैसे पहुंच गई. जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं, सीआईएसएफ जवान को बच्ची को उस जगह से निकालने में भी काफी मशक्कत करनी पड़ी, जहां वह फंसी थी. बच्ची का परिवार मेट्रो स्टेशन के नीचे रहने वाला बताया जा रहा है. जैसे ही सीआईएसएफ को लड़की के ग्रिल में फंसने की सूचना मिली, उनका एक जवान मौके पर पहुंचा और अपनी सूझबूझ दिखाकर लड़की को सुरक्षित निकाल लिया.
दर्शकों ने घटना का वीडियो किया कर लिया रिकॉर्ड
बच्ची को बचाने के दौरान दर्शकों ने उसका एक वीडियो रिकॉर्ड किया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया, जो इस समय वायरल हो रहा है. बच्ची को बचाने का वीडियो विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जा रहा है. इस वीडियो को आईएएस अवनीश शरण ने भी ट्विटर पर शेयर किया है. 1 मिनट 15 सेकेंड के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि सीआईएसएफ का जवान बड़ी सावधानी से उस जगह पहुंचता है जहां यह बच्ची फंसी हुई है. सौभाग्य से, वह बिना किसी परेशानी के लड़की को सुरक्षित बाहर निकालने में कामयाब रहा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta