जरा हटके

इगुआना के शरीर पर बिल्ली ने रगड़ा चेहरा, देखें VIDEO

Bharti sahu
8 Aug 2022 12:19 PM GMT
इगुआना के शरीर पर बिल्ली ने रगड़ा चेहरा, देखें VIDEO
x
जानवर भी कई मामलों में इंसानों की ही तरह होते हैं. उन्हें भी एक दूसरे के प्रति कई बार प्यार आता है

जानवर भी कई मामलों में इंसानों की ही तरह होते हैं. उन्हें भी एक दूसरे के प्रति कई बार प्यार आता है और कई बार वो एक दूसरे से लड़ते-भिड़ते भी रहते हैं. जैसे इंसानों को प्यार करना, लाड़ दिखाना पसंद है, वैसे ही जानवरों को भी ऐसी हरकतें बहुत अच्छी लगती है. इसका सबूत हाल ही में एक बिल्ली के द्वारा की गई हरकत में नजर आ रहा है. वो एक गिरगिट (cat scratching face on iguana video) के साथ खेलती दिख रही है और उसके शरीर पर अपना चेहरा रगड़ रही है.

ट्विटर अकाउंट ग्लर्पो पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज (weird videos) पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में इस अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया है जो काफी चौंकाने वाला है क्योंकि इसमें एक बिल्ली और गिरगिट (cat iguana viral video) के बीच दोस्ती दिख रही है. आपको बता दें कि वीडियो में नजर आ रहा जीव गिरगिट की प्रजाति का है जिसे इगुआना कहते हैं.
इगुआना के शरीर पर बिल्ली ने रगड़ा चेहरा
इगुआना का शरीर कांटेदार होता है. उसकी पीठ और पूरी बॉडी पर कांटे के आकार की चमड़ी बनी रहती है. शायद बिल्ली को उस नुकीली चमड़ी पर अपना चेहरा रगड़ने में बहुत अच्छा लग रहा है. वो चेहरे को इगुआना के चेहरे पर, उसकी पीठ पर रगड़ता दिख रहा है. इस बीच इगुआना बिल्कुल शांत नजर आ रहा है. उसने आंखें बंद कर रखी हैं और उसे देखने से ऐसा लग रहा है जैसे वो बिल्ली की हरकतों को जैसे-तैसे बरदाशत कर रहा है.





वीडियो पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
ये वीडियो वायरल हो चुका है. इसे 37 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि 2 लाख से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं. कई लोगों ने इगुआना के लिए चिंता जताई है. एक ने कहा कि इगुआना के लिए ये बेहद खतरनाक है. एक शख्स ने बताया कि बिल्ली की ये हरकत इगुआना के लिए खतरनाक है क्योंकि भले ही दोनों जीव एक दूसरे को लंबे वक्त से जानते होंगे मगर बिल्ली के शरीर से निकलने वाला बैक्टीरिया रेप्टाइल के शरीर में चिपक जाएगा जो उसके लिए नुकासनदेह होगा. एक ने कहा कि इगुआना द्वारा आंख बंद करना ये नहीं दिखाता कि वो एंजॉय कर रहा है, बल्कि ये दिखाता है कि वो परेशान है


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta