Top
जरा हटके

सावधान! गोवा बीच पर जानें से पहले जान लें इन जगह के बारे में, वरना जा सकती है जान

Gulabi
22 Nov 2020 4:23 PM GMT
सावधान! गोवा बीच पर जानें से पहले जान लें इन जगह के बारे में, वरना जा सकती है जान
x
गोवा एक ऐसा शहर है जो अपने समंदर के किनारों की खूबसूरती के लिए मशहूर है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। गोवा एक ऐसा शहर है जो अपने समंदर के किनारों की खूबसूरती के लिए मशहूर है। यहाँ लाखो लोग आते हैं कोई घूमने तो कोई शादी के बाद अपना हनीमून मनाने। ऐसे में अब यहां पर मस्ती भारी पड़ सकती है। जी दरअसल गोवा के बीचों पर इस समय जहरीली जेलीफिश का आतंक बढ़ चुका है। बताया जा रहा है बीते कुछ दिनों में 90 लोगों को जेलीफिश ने डंक मारा है। जी हाँ, मिली जानकारी के मुताबिक जेलीफिश के संपर्क में आने वाले इन लोगों को उपचार के लिए रखा गया है।

जी दरअसल अब इस समय इन जहरीली मछलियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही हैं। जो आप यहाँ देख सकते हैं। बीते दो दिन में गोवा के बागा-कैलंग्यूट बीच पर जेलीफिश का शिकार होने के 55 से अधिक मामले सामने आए, वहीं कैंडोलिम बीच पर इस जहरीली मछली ने 10 लोग को डंक मारा। इसके अलावा दक्षिण गोवा में भी 25 से अधिक मामले सामने आए, जिसमें जहरीली जेलीफिश का शिकार हुए लोगों को प्राथमिक उपचार की आवश्यकता हुई है।

आपको हम यह भी बता दें कि जेलीफिश के संपर्क में आने पर शरीर में दर्द होता है और ये जिस बॉडी पार्ट के टच में आती हैं वो सुन्न हो जाता है। वहीं कई केस में यह भी देखा गया है कि इनके टच की वजह से बहरापन हो जाता है। सामने आने वाली एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक घटना में जेलीफिश द्वारा डंक मारे जाने के बाद एक व्यक्ति के सीने में दर्द हुआ और उसे सांस लेने में ​कठिनाई हुई, अगर उसे समय पर अस्पताल नहीं ले जाया जाता तो उसकी जान भी जा सकती थी। अब अगर आप गोवा जाने का प्लान बना रहे हैं या जा रहे हैं तो सावधान रहे।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it