जरा हटके

कैलिफोर्निया के बुजुर्ग महिला ने बड़प्पन की मिसाल कायम की, लॉटरी निकली पर आधा हिस्सा दुकानदार को दिया

Tulsi Rao
9 Jan 2022 5:03 AM GMT
कैलिफोर्निया के बुजुर्ग महिला ने बड़प्पन की मिसाल कायम की, लॉटरी निकली पर आधा हिस्सा दुकानदार को दिया
x
जिससे उनकी दरियादिली की चर्चा हर तरफ हो रही है. हर कोई उनके बड़प्पन की तारीफ कर रहा है. चलिए आपको विस्तार से बताते हैं क्या है पूरा मामला

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Viral News: कहते हैं न कि बड़े दिल (Big Heart) से आदमी बड़ा बनता है. जिंदगी में हर किसी को दूसरे लोगों के प्रति, अपने से छोटे के प्रति हमेशा बड़ा दिल दिखाना चाहिए, लेकिन आज के टाइम में बहुत कम लोग ही दरियादिल होते हैं. बात अगर पैसे दान करने की या पैसों से किसी की मदद करने की हो तो ऐसे लोग और कम हो जाते हैं, लेकिन कैलिफोर्निया (California) के रैंचो मिराज (Rancho Mirage) में रहने वाली 86 साल की एक बुजुर्ग महिला ने कुछ ऐसा किया है, जिससे उनकी दरियादिली की चर्चा हर तरफ हो रही है. हर कोई उनके बड़प्पन की तारीफ कर रहा है. चलिए आपको विस्तार से बताते हैं क्या है पूरा मामला.

काफी इंतजार के बाद लगी लॉटरी
रिपोर्ट के मुताबिक, कैलिफोर्निया (California) के रैंचो मिराज (Rancho Mirage) में 86 साल की मैरियन फॉरेस्ट (Marion Forrest) रहती हैं. वह हर हफ्ते ड्यूक के मिनी मार्ट (Duke's Mini Mart) पर जाकर अपने लिए 5 लोट्टो (5 Lotto) लॉटरी टिकट (Lottery Ticket) खरीदती थीं. कई बार टिकट लेने के बाद भी उनका जैकपॉट (Jackpot) नहीं लग पा रहा था, लेकिन पिछले हफ्ते उनकी 300 डॉलर की उनकी लॉटरी लग गई.
लॉटरी का आधा पैसा दे दिया दुकानदार को
मैरियन फॉरेस्ट ने लॉटरी (Lottery) की जीती राशि के 300 डॉलर में से आधी रकम यानी 150 डॉलर उस दुकानदार को दे दिया जिससे वह टिकट खरीदती थीं. मैरियन ने इसके पीछे की वजह भी बताई. उन्होंने स्थानीय मीडिया को बताया कि स्टोर कै कैशियर वॉल्टर का व्यवहार उनके साथ हमेशा अच्छा रहा है. पिछली बार जब टिकट लेने के दौरान उनसे कुछ गलती हुई थी तो उसने ही इसे सही कराया था. उस वक्त ही उन्होंने वॉल्टर से कहा था कि अगर वह लॉटरी (Lottery) जीतेंगी तो आधा इनाम (Prize) उसे देंगी. हालांकि उनका जैकपॉट तो नहीं लगा, लेकिन 300 डॉलर जीतने में वो कामयाब रहीं. ऐसे में अपने वादे के अनुसार उन्होंने आधा पैसा वॉल्टर को दिया.
सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल
इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी किसी ने बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया. यह वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आप देखेंगे कि मैरियन दो गुब्बारे लेकर स्टोर में घुसती हैं. वह एक हाथ में सफेद रंग का लिफाफा लेकर कैशियर वॉल्टर के पास जाती हैं. वॉल्टर उनसे पूछता है कि क्या आप जीत गईं? इस पर मैरियन हंसते हुए कहती हैं कि हां, इसके बाद वह हंसते हुए वॉल्टर को आधी रकम दे देती हैं


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta