जरा हटके

समंदर की बड़े लहरों में घुसकर बाज ने किया मछली का शिकार, वीडियो देख चौके लोग

Subhi
20 Jan 2022 3:07 AM GMT
समंदर की बड़े लहरों में घुसकर बाज ने किया मछली का शिकार, वीडियो देख चौके लोग
x
बाज की नजर बहुत ही ज्यादा पैनी होती है. बाज को दुनियाभर में सबसे तेज नजर के लिए जाना जाता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि यह शिकारी पक्षी इंसानों से आठ गुना ज्यादा बेहतर देख सकता है.

बाज की नजर बहुत ही ज्यादा पैनी होती है. बाज को दुनियाभर में सबसे तेज नजर के लिए जाना जाता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि यह शिकारी पक्षी इंसानों से आठ गुना ज्यादा बेहतर देख सकता है. 500 फीट की दूरी से भी बाज छोटे से छोटे शिकार को देख सकता है. यहां तक कि बाज सैकड़ों फुट की ऊंचाई से पानी में भी अपने शिकार को देख लेता है. इसके बाद पलक छपकते ही उसका काम तमाम कर देता है.

पानी में घुसकर मछली का शिकार करता है बाज

हमने सोशल मीडिया पर बहुत सारे ऐसे वीडियो देखे होंगे, जिसमें बाज अपनी ताकत का नमूना पानी में घुसकर दिखाता है. हालांकि कई बार यह शिकारी भी मात खा जाता है और इसका शिकार हल्का सा मौका पाते ही इससे बचकर निकल जाता है. एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. इस वीडियो को देखने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे.


वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बाज समंदर की लहरों में घुसकर एक मछली को बहुत ही आसानी से पकड़ लेता है. देख सकते हैं कि वह मछली को अपने पंजों में दबाकर अपने बड़े पंखों की मदद से उड़ने की कोशिश करता ही है कि इसी दौरान उससे एक छोटी सी गलती हो जाती है. दरअसल, मछली अपने को बचाने के लिए थोड़ा सा हिलती-डुलती है. बाज की पकड़ यहीं पर थोड़ी कमजोर हो जाती है. देखें वीडियो-

बाज की पकड़ हो जाती है कमजोर

वीडियो में देख सकते हैं कि बाज की पकड़ कमजोर होते ही वह बच जाती है और फिर से पानी में गिर जाती है. इसके बाद बाज हाथ मलता रह जाता है और वहां से बिना मछली के ही उसे जाना पड़ता है. वीडियो को इंस्टाग्राम पर Mark Smith Photography नामक अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो इतना जबरदस्त है कि इसे अब तक लाखों व्यूज मिल चुके हैं.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta