जरा हटके

94 साल का ये कछुआ खरीदने पर मिल रहा है 'महल', जानें पूरा ऑफर

Gulabi
6 Jun 2021 7:05 AM GMT
94 साल का ये कछुआ खरीदने पर मिल रहा है महल, जानें पूरा ऑफर
x
94 साल का है ये कछुआ

कछुआ ( Tortoise) खरीदने पर साथ में महल जैसा घर मुफ्त मिले, ऐसा ऑफर आपने शायद ही कभी देख-सुना होगा. पर हरक्यूलिस नाम के इस कछुए को खरीदने पर उसके साथ महल जैसा घर भी मिलेगा. पर जरा ध्यान से जनाब, ये कछुआ भी कोई मामूली नहीं है, इसे खरीदने के लिए आपको 825,000 पाउंड चुकाने होंगे. तो देर किस बात की, अगर आप अपनी जेब ढीली करने के लिए तैयार हैं तो ये ऑफर आपके लिए ही है.

94 साल का है ये कछुआ
यह कछुआ 94 साल का है. इस कछुए को बेचने वाले ने कहा है कि जो भी इसे खरीदेगा उस शख्स को वो बोनस में विल्टशायर में एक शानदार घर देगा. कछुआ के साथ मिलने वाला यह द ओल्ड डेयरी नाम का घर अपने आप में काफी खास है. उसमें चार बेडरूम है, जिसमें तीन मंजिलों पर 2,600 वर्ग फुट से ज्यादा की स्पेस है. ये कछुआ पिछले 14 सालों से इस घर में रहता है. 8 करोड़ 54 लाख, 54 हजार और 547 रुपये का ये कछुआ भी कोई मामूली कछुआ नहीं है.
हरक्यूलिस एक मादा कछुआ जोकि सलाद, ककड़ी खाता है और उसकी फेवरेट डिश टमाटर है. 94 साल का हरक्यूलिस दोनों वर्ल्ड वॉर देख चुका है. अब आप कछुए के लिए ज्यादा एक्साइटेड हैं या उसके साथ मिलने वाले इस आलीशान घर के लिए ये तो आपको सोचना है. खैर हम आपको हरक्यूलिस के साथ मिलने वाले इस महल की कुछ और खासियत बताते हैं.
कछुए के साथ मिलने वाले इस घर के ग्राउंट फ्लोर में प्रवेश करते ही आपको एक भव्य हॉल देखने को मिलेगा. सीढ़ियाँ भोजन कक्ष तक जाती हैं, और उसके नीचे एक अंडरग्राउंड बेसमेंट भी है. घर के ड्राइंगरूम से दोनों बगीचों के नज़ारे दिखाई देते हैं. यह संपत्ति विल्टशायर के ग्रेड II में लिस्टेड है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta