जरा हटके

ब्रिटेन : गोभी तोड़ने के लिए मिल रहे 63 लाख, जानिए फार्मिंग कंपनी की खासियत

Rani Sahu
27 Sep 2021 6:52 PM GMT
ब्रिटेन : गोभी तोड़ने के लिए मिल रहे 63 लाख, जानिए फार्मिंग कंपनी की खासियत
x
कोरोनाकाल में वैसे ही लाखों लोगों की नौकरी चली गई. बेरोजगारी के चलते लोग अच्छी नौकरी की तलाश में अभी भी इधर-उधर भटक रहे हैं

कोरोनाकाल में वैसे ही लाखों लोगों की नौकरी चली गई. बेरोजगारी के चलते लोग अच्छी नौकरी की तलाश में अभी भी इधर-उधर भटक रहे हैं. ऐसे में इंटरनेट पर एक ऐसा जॉब ऑफर वायरल हो रहा है, जो शायद किसी के लिए भी कमाल का ऑफर साबित हो सकता है. पत्तागोभी और ब्रोक्ली तोड़ने के लिए इतने पैसे ऑफर किए जा रहे हैं कि आप सोच भी नहीं सकते. ब्रिटेन की एक फार्मिंग कंपनी गोभी तोड़ने के लिए भारी-भरकम सैलरी ऑफर कर रही है.

अगर सब्जी तोड़ने के लिए कोई आपको सालाना 63 लाख रुपए का पैकेज ऑफर करे, तो क्या आप उसे हाथ से जाने देंगे. इतना ही नहीं, ओवरटाइम के पैसे अलग से दिए जाएंगे. यूके की एक कंपनी ऐसा ही एक ऑफर लेकर आई है, जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.
ब्रिटेन की फार्मिंग कंपनी T H Clements & Son Ltd ने इस नौकरी संबंधित एक ऑनलाइन विज्ञापन जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि यह सालभर खेत से गोभी और ब्रॉक्ली तोड़ने की नौकरी है. इसमें सिलेक्ट हुए कर्मचारी को हर घंटे 30 पाउंड यानी 3 हजार रुपए से ज्यादा की दिहाड़ी मिलेगी. विज्ञापन के मुताबिक, कर्मचारी का सालान पैकेज 62 हजार 400 पाउंड (भारतीय मुद्रा में 63 लाख 20 हजार से ज्यादा) होगा. कंपनी के ऐड में यह भी लिखा है कि ये मेहनत का काम है और पूरे साल इसे करना होगा.
कंपनी ने इस जॉब प्रोफाइल के लिए दो विज्ञापन जारी किया है. एक में कंपनी को गोभी तोड़ने के लिए फील्ड ऑपरेटिव्स की जरूरत है. इसके तहत जितनी गोभी और ब्रॉक्ली तोड़ी जाएंगी, उसके हिसाब से पैसे दिए जाएंगे. इस जॉब प्रोफाइल में शख्स हर घंटे तीन हजार तक कमा सकता है. बता दें कि इस नौकरी में गोभी की पीस के हिसाब से वेतनमान तय किया गया है. मतलब, जितना ज्यादा उतना पैसा कमा सकते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it