जरा हटके

शादी के जोड़े में दुल्हन पहुंची परीक्षा देने, सोशल मिडिया पर हुआ Video Viral

Sandhya Yadav
26 Nov 2021 4:26 AM GMT
शादी के जोड़े में दुल्हन पहुंची परीक्षा देने, सोशल मिडिया पर हुआ Video Viral
x
एक समय हुआ करता था जब शादी का दिन एक लड़की के लिए सबसे महत्वपूर्ण दिन हुआ करता था।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क।एक समय हुआ करता था जब शादी का दिन एक लड़की के लिए सबसे महत्वपूर्ण दिन हुआ करता था। मगर, समय के साथ महिलाओं ने अपनी प्राथमिकताएं तय कर ली हैं। गुजरात की यह दुल्हन इस बात का उदाहरण है कि शादी से ज्यादा जरूरी उनका फ्यूचर है। राजकोट की शिवांगी बगथारिया 5वीं सेमेस्टर की परीक्षा देने के लिए परीक्षा केंद्र पहुंची।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसे viralbhayani नाम के पेज से शेयर किया गया है। इसमें शिवांगी नाम की एक लड़की सज-धजकर दुल्हन बन एग्जाम सेंटर में पहुंची। राजकोट की इस दुल्हन ने अपनी शादी के दिन से ज्यादा परीक्षा को प्राथमिकता देकर हर किसी को हैरत में डाल दिया। शिवांगी, जो सामाजिक कार्य में स्नातक (बीएसडब्ल्यू) कर रही हैं, अपने मंगेतर और अपने परिवार के साथ अंतिम रस्मों से पहले 5वें सेमेस्टर की परीक्षा देने के लिए गुजरात के शांति निकेतन कॉलेज पहुंचीं।


शिवांगी ने कहा कि उसकी पढ़ाई उसकी शादी से ज्यादा महत्वपूर्ण थी क्योंकि वह सामाजिक कार्यों पर ध्यान देना चाहती थी, जिसके कारण उसकी डिग्री महत्वपूर्ण थी। परीक्षा की तारीखों आने से पहले ही उसकी शादी की तारीख तय कर दी गई थी। जब एग्जाम डेट सामने आई तो दोनों तारीखें टकरा गई। शिवांगी के होने वाले पति ने कहा, "जब हमें पहली बार पता चला कि परीक्षा और शादी एक ही तारीख को पड़ रही है, तो हमने पहले शादी रद्द करने के बारे में सोचा,"

मगर, आखिर में उसने और उसके परिवार ने शादी थोड़ी देरी करने का फैसला किया, ताकि वह रस्मों से पहले परीक्षा में शामिल हो सके। राजकोट की दुल्हन और उसके परिवार द्वारा चुने गए रास्ते ने उस महत्व को दिखाया है जिसे आज के समय में शिक्षा देने की जरूरत है।

उसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर 4 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है। वीडियो में वह परीक्षा हॉल में मौजूद अन्य छात्रों के साथ पूरी एकाग्रता के साथ अपना पेपर लिखती देखी जा सकती है। वीडियो को लेकर नेटिज़न्स की अलग-अलग राय थी। जहां कुछ ने शिवांगी की भावना की सराहना की, वहीं कुछ ने वीडियो के बारे में सवाल किए। लोगों का कहना है कि एग्जाम हॉल में कैमरा किसने अलॉउड किया।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it