जरा हटके

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ नीली मछली का वीडियो, देख आप भी रह गया दंग

Rani Sahu
11 Nov 2021 5:51 PM GMT
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ नीली मछली का वीडियो, देख आप भी रह गया दंग
x
इंटरनेट की दुनिया में बड़ी कमाल है, यहां कब क्या देखने को मिल जाए कुछ नहीं कहा जा सकता है

इंटरनेट की दुनिया में बड़ी कमाल है, यहां कब क्या देखने को मिल जाए कुछ नहीं कहा जा सकता है. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक मछली अपने अनोखेपने की वजह से लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल मछली के खबरों में आने की वजह इतनी दिलचस्प है कि आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. आमतौर पर मछली (Fish) या अन्य मीट का रंग गुलाबी या लाल होता है, लेकिन क्या आपने कभी ब्लू मीट वाली मछली (Fish With Blue Meat) देखी है? जी हां, इन दिनों ब्लू मीट वाली मछली (Fish) सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रही है.

अब भले ही आपको ये खबर अजीब लगे, लेकिन सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही मछली का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स काफी हैरान नजर आ रहे हैं. ये वीडियो इंस्टाग्राम पर nature27_12 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जो कि अब लोगों की दिलचस्पी की वजह बना हुआ है. यही वजह है कि कई लोगों ने इस वीडियो को शेयर करते हुए इस पर हैरान जताई है.
यहां देखिए वीडियो-
सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स इस अनोखी मछली को चाकू से काट रहा है, लेकिन काटते ही मछली अंदर से नीले रंग की नजर आ रही है. एक जानाकरी के मुताबिक इस अजीबोगरीब मछली का नाम लिंगकोड है, जिसे बफेलो कॉड के नाम से भी जाना जाता है. यह मछली O. elongatus प्रजाति की Hexagrammidae फैमिली से ताल्लुक रखती है.
इस वीडियो के साथ कैप्शन में बताया गया है कि इस मछली का नाम लिंगकोड फिश (Lingcod Fish) है. शेयर किए जाने के कुछ ही देर बाद यह वीडियो वायरल होने लगा. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अब तक हजारों लाइक्स मिल चुके हैं. इस वीडियो पर कमेंट करते हुए कुछ लोगों ने पूछा है कि इस मछली के मीट का रंग नीला क्यों है? एक यूजर ने लिखा है- ये तो वाकई कमाल है, मैंने अपनी जिंदगी में इससे पहले कभी ऐसा दुर्लभ नजारा नहीं दिखा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta