जरा हटके

चिड़ियों ने की आपात बैठक, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ मजेदार वीडियो

Gulabi
12 Jan 2022 6:51 AM GMT
चिड़ियों ने की आपात बैठक, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ मजेदार वीडियो
x
चिड़ियों ने की आपात बैठक का वीडियो
इंसान चाहे कितनी भी तरक्की कर ले, लेकिन दुनिया में कुछ चीजें ऐसी हैं, जिनके रहस्यों को समझना शायद उनके बस की बात नहीं है. चाहे जानवर हो या कोई पक्षी, वो अपनी भाषा में क्या बोलते हैं, इसे शायद ही इंसान कभी समझ पाए. हां, ये जरूर देखने को मिलता है कि कुछ पशु-पक्षियों को इंसान अपनी भाषा जरूर सिखा देते हैं, जिससे उन्हें उनसे बात करने में किसी प्रकार की समस्या न हो. जैसे कुत्तों (Dogs) की अगर बात करें तो इंसान उन्हें इतना ट्रेंड कर देते हैं कि वो उनकी हर बात मानते हैं. उठने-बैठने से लेकर खाने-पीने और खेलने-कूदने तक, हर चीज कुत्ते समझते हैं. इसी तरह कुछ पक्षी (Birds) भी होते हैं, जो इंसानों की भाषा समझ जाते हैं और बोलते भी हैं, जिसमें तोता भी शामिल है.
सोशल मीडिया पर वैसे तो आए दिन ढेर सारे वीडियोज वायरल होते रहते हैं, जिनमें से कुछ हैरान करते हैं तो कुछ वीडियोज हंसाते-गुदगुदाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो आजकल खूब वायरल हो रहा है, जो आपको हैरान कर देगा. आपने देखा होगा कि इंसानों में किसी चीज को लेकर मीटिंग चलती है तो उस मीटिंग में ढेर सारे लोग एक जगह पर जमा होते हैं और अपनी-अपनी बातें रखते हैं. अब सोचने वाली बात है कि क्या पक्षियों में भी ऐसा देखने को मिलता है? तो जनाब, वायरल हो रहे वीडियो को देख कर आपको इसका पता चल जाएगा.
देखिए मजेदार वीडियो:

वीडियो में आप देख सकते हैं कि कुछ मैना चिड़िया, जिन्हें एशिया की देसी चिड़िया कहा जाता है, एक जगह बैठी हुई हैं और अपनी आवाज में कुछ-कुछ बोल रही हैं. उन्हें देख कर ऐसा लग रहा है जैसे वो जरूरी मीटिंग कर रही हों. वो एक-दूसरे की देख कर खूब बोलती हैं और बीच-बीच में अपना-अपना सिर भी हिलाती हैं, जैसे उन्होंने किसी चीज को लेकर हामी भर दी है.
यह काफी मजेदार वीडियो है, जिसे आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है, 'भाषा जो भी हो, पर स्पष्ट है कि महत्वपूर्ण विषय पर आपात बैठक चल रही है'. महज 30 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 42 हजार से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि 4 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है.
वहीं, कई लोगों ने पोस्ट पर मजेदार कमेंट्स भी किए हैं. एक यूजर ने मजाकिया अंदाज में लिखा है, 'मामला गंभीर लग रह है', जबकि एक अन्य यूजर ने भी कुछ इसी अंदाज में कमेंट किया है, 'शायद कोविड की तीसरी लहर पर ही चर्चा हो रही होगी'.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta