जरा हटके

इंग्‍लैंड में रहने वाले बेक्‍स पामर और उनके पति शॉन को चाहिए भूत या आत्‍माएं वाली घर...जानें क्यों ?

Bharti sahu
1 Nov 2021 7:22 AM GMT
इंग्‍लैंड में रहने वाले बेक्‍स पामर और उनके पति शॉन को चाहिए भूत या आत्‍माएं वाली घर...जानें क्यों ?
x
यदि शक भी हो जाए कि किसी घर में भूत या आत्‍मा का साया है तो लोग वहां जाने से भी कतराते हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | यदि शक भी हो जाए कि किसी घर में भूत या आत्‍मा का साया है तो लोग वहां जाने से भी कतराते हैं. लेकिन इंग्‍लैंड में रहने वाले बेक्‍स पामर और उनके पति शॉन तो ऐसे घर ढूंढते हैं, जहां भूत या आत्‍माएं रहती हों. 3 छोटे बच्‍चों के ये मां-बाप इसके लिए कब्रिस्‍तान (Cemetery) में बने भूतिया घर (Haunted House) ढूंढते हैं और वहां रहते हैं. कमाल की बात यह है कि इस पूरे परिवार को भूतों के साथ रहना पसंद है. भले ही भूत उन्‍हें डराएं और उनके घर में अजीब घटनाओं का कारण बनें.

पेशे से हैं घोस्‍ट हंटर
38 साल की बेक्‍स और उनके हमउम्र पति शॉन पेशे से घोस्‍ट हंटर (Ghost Hunter) हैं. यानी कि वे ऐसे लोगों के घरों में जाकर भूत या आत्‍माएं ढूंढते हैं, जिनमें रहने वाले लोग भूतों से त्रस्‍त होते हैं. इसके लिए वे कुछ इक्‍युपमेंट्स का सहारा भी लेते हैं. प्रेतबाधित घरों में जाना आत्‍माओं से मिलना इनका शौक भी है और पेशा भी है.
इतना ही नहीं उनके 10, 8 और 4 साल के बच्‍चे भी भूतों से डरते नहीं है, बल्कि उनके साथ रहना पसंद करते हैं. बेक्‍स कहती हैं, 'मेरे बच्‍चों को भी ऐसे भूतिया घर पसंद हैं, भले ही उनमें आत्‍माओं की परछाइयां दिखें, रात में चलने की आवाजें सुनाई पड़ें या हमारे कुत्‍ते अक्‍सर दीवारों की ओर मुंह करके लगातार भौंकते रहें.'
बेक्‍सी की मां भी रहती थी आत्‍मा के साथ
मिरर यूके की रिपोर्ट के मुताबिक बेक्‍सी बताती हैं, 'मैं और मेरे पति 2010 से वीकेंड्स पर घोस्‍ट हंटिंग (Ghost Hunting) कर रहे हैं. यहां तक कि हमारी मुलाकात भी ऐसे ही एक नाइट आउट पर हुई थी. हमारे इस असामान्‍य शौक ने ही हमारे बीच प्‍यार का रिश्‍ता बना दिया. बचपन में ही मुझे तंत्र-मंत्र में रुचि पैदा हो गई थी. मेरी मां ट्रिश भी यही काम करती थी. वह आत्‍माओं के साथ रहती थी. पहले तो मैं ये आत्‍माएं देखकर डर जाती थी लेकिन बाद में मुझे अहसास हुआ कि वे नुकसान नहीं पहुंचाती हैं. इससे मेरी इनमें रुचि बढ़ती गई.'बेक्‍स कहती हैं कि जब हमने घोस्‍ट हंटिंग को अपना पेशा बनाने का निर्णय लिया तो लोगों को यह काम नहीं लगा. जबकि हम समझ रहे थे कि ऐसे ढेर सारे लोग हैं जो प्रेतबाधित घरों में रह रहे हैं और वे मदद चाहते हैं. घोस्‍ट हंटिंग का हमारा बिजनेस शानदार चल रहा है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta