जरा हटके

टूरिस्ट्स के स्वागत के लिए सड़क पर खड़े मिले भालू, सबको किया हाय-हैलो, देखे वीडियो

AJAY
16 Jun 2022 6:06 PM GMT
टूरिस्ट्स के स्वागत के लिए सड़क पर खड़े मिले भालू, सबको किया हाय-हैलो, देखे वीडियो
x
पढ़े पूरी घटना
जंगल हो, सफारी, नेशनल पार्क हो फिर रिजर्व फॉरेस्ट. ये सभी जानवरों की असली जगह है. ये उनका प्राकृतिक घर. लेकिन जंगली जानवरों को देखने की उत्सुकता में बड़ी तादात में लोग ऐसी जगहों पर पहुंचते रहते हैं. लेकिन कम ही लोग ऐसे खुशनसीब होते हैं जिनका खूंखार जानवरों से सीधा और सुरक्षित आमना सामना हो जाए.
Wildlife viral series में ऐसे भालुओं से मिलवाते हैं जो जंगल में आने वाले पर्यटकों का दिल खोलकर स्वागत करते दिखाई दिए. @santoshsaagr के ट्विटर पेज पर शेयर वीडियो में गाड़ी रोक-रोककर लोगों से हाथ मिलाते और हाई-फाइव करते भालुओं को देख लोगों का तो दिन बन गया. वीडियो देख आपको भी खूब मज़ा आएगा.
आगन्तुकों के स्वागत में खड़े मिले भालू
वीडियो में गाड़ियों की कतार के बीच खड़ी एक गाड़ी वाले की तो किस्मत ही खुल गई. जब खुद खूंखार भालू आकर हाल-चाल जानने लगे, कार के शीशे पर नॉक-नॉक कर हैलो और हाइ फाइव करने लगे. जी हां, पिछली कार में बैठे एक शख्स ने जैसे ही भालुओं के झुंड को देखा बेहतरीन नज़ारा कैमरे में कैद करने से खुद को रोक नहीं सका. तस्वीरें थी ही ऐसी. बीच रास्ते में पिछले पैरों पर खड़ा होकर भालू कुछ लोगों से ऐसे हाय-हेलो कर रहा था, मानो आगंतुकों के स्वागत की ही ड्यूटी हो आज उसकी. जिसे निभाने में वो कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता.
खूंखार जानवर से हाथ मिलाकर खुश तो बहुत होंगे वो
वीडियो किसी सफारी ये नेशनल पार्क जैसी जगह का लग रहा है जहां एक दो नहीं बल्कि कई गाड़ियां लाइन से खड़ी है. और साथ में खड़े दिखेंगे कई भालू. वो भी गुस्सें में नहीं बल्कि शांत और सभ्य मूड में. भालू स्वभावत: एक खूंखार जानवर होता है. उसकी कदकाठी और हुलिया ऐसा होता है जिससे अचानक सामने आ जाने पर किसी का भी दहशत में आ जाना लाज़िमी है. लेकिन ऐसी दहशत तब खत्म हो ही जाएगी, जब खुद भालू ही आपसे आकर हाथ मिलाने लगे. दिल से अभिवादन करता दिखे. एक यूज़र्स ने तो कहा कि दरअसल वो भालू हाई-फाइव या स्वागत नहीं कर रहा बल्कि शख्स का हाथ पकड़कर उसका स्वाद चखने की फिराक में था.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta