जरा हटके

22 फरवरी 2022 को इस वक्त जन्मी बेबी गर्ल, अस्पताल ने महिला के बारे में दी पूरी जानकारी

Tulsi Rao
24 Feb 2022 10:59 AM GMT
22 फरवरी 2022 को इस वक्त जन्मी बेबी गर्ल, अस्पताल ने महिला के बारे में दी पूरी जानकारी
x
जन्म के दौरान तिथि, समय और जगह न्यूमेरिकल तरीके से मैच कर जाए तो और भी स्पेशल हो जाता है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पैलिंड्रोम तिथियां (Palindrome Dates) दुर्लभ कहलाती हैं और हर बार जब ऐसा होता है तो तरह-तरह के संयोग बनने लगते हैं. हालांकि, एक कैंसर सर्वाइवर के लिए 22 फरवरी 2022 का दिन किसी चमत्कार से कम नहीं था. जैसा कि हम जाते हैं कि बीते 22 फरवरी का दिन TWOS Day कहलाया, क्योंकि उस दिन की तारीख 22.02.2022 थी, जिसे आगे-पीछे पढ़ने पर एक ही नंबर आएंगे. उस दिन एक बच्ची का जन्म हुआ, जोकि एक संयोग बन गया. किसी भी कपल के लिए पहले बच्चे का जन्म स्पेशल होता है और अगर जन्म के दौरान तिथि, समय और जगह न्यूमेरिकल तरीके से मैच कर जाए तो और भी स्पेशल हो जाता है.

22 फरवरी 2022 को इस वक्त जन्मी बेबी गर्ल
एबरली और हैंक स्पीयर (Aberli and Hank Spear) के लिए भी कुछ ऐसा ही हुआ, जब 22 फरवरी 2022 को उन्हें एक बेबी गर्ल हुई. हालांकि, उन्हें इन नंबर्स से ज्यादा तब खुशी हुई, जब उन्होंने अपने बच्चे को अपने हाथों में देखा. क्योंकि उत्तरी कैरोलिना के रहने वाले इस कपल को एक बार डॉक्टरों द्वारा कहा गया था कि उनके कभी बच्चे नहीं हो सकते. इस महीने 22 फरवरी 2022 को मंगलवार 2.22 बजे उनकी बच्ची बर्लिंगटन के कोन हेल्थ एलामांस रीजनल मेडिकल सेंटर के डिलीवरी रूम नंबर 2 में जन्मी.
अस्पताल ने महिला के बारे में दी पूरी जानकारी
कोन हेल्थ अस्पताल ने एक प्रेस विज्ञप्ति में खबर शेयर करते हुए कहा, 'बच्ची की मां एबरली, हॉगकिंस लिंफोमा (Hodgkin's Lymphoma) की सर्वाइवर है. कैंसर की ट्रीटमेंट से उसकी जान बच गई, उन्होंने बच्ची को जन्म देकर लोगों को हैरानी में डाल दिया.' प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, 'इस बुरे दौर के बाद, स्पीयर्स को इस मंगलवार को उनके धैर्य, दृढ़ता और विश्वास के लिए एक शानदार गिफ्ट मिला.'
देखें यह पोस्ट:
बेटी के जन्म के बाद कपल ने किया ऐसा नाम
फॉक्स 11 लॉस एंजिल्स के अनुसार, पैरेंट्स बनने के बाद कपल ने अपनी बेटी का नाम 'जुदाह' (Judah) रखा, जिसका अर्थ हिब्रू में 'स्तुति' होता है. मां बनने के बाद एबरली ने कहा, 'वह हमारी चमत्कारिक बच्ची है.' बेबी यहूदा का वजन 7 पाउंड, 10 औंस है, जो कुल 122 औंस के बराबर है. 2014 में कैंसर का पता चलने के बाद, एबरली को 2020 में डॉक्टरों से पूरी तरह स्पष्ट कर दिया गया था कि बच्चे होने की संभावना कम है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta