जरा हटके

14 साल की उम्र में पैरेंट्स से हुई लड़ाई, तो बच्चे ने बना डाली रहस्यमयी गुफा

Gulabi
1 Jun 2021 9:51 AM GMT
14 साल की उम्र में पैरेंट्स से हुई लड़ाई, तो बच्चे ने बना डाली रहस्यमयी गुफा
x
बच्चे ने बना डाली रहस्यमयी गुफा

अक्सर ऐसा होता है, जब बच्चे अपने पैरेंट्स से लड़ने के बाद गुस्सा होकर घर छोड़कर चले जाते हैं और फिर बाद में मामले को सुलझाकर वापस साथ रहने आ जाते हैं. या फिर बच्चे को माता-पिता घर से निकाल देते हैं. हालांकि, इस बार कुछ नया मामला सुनने में आया है, जब एक बच्चा अपने पैरेंट्स से लड़ने के बाद एक गड्ढे में जाकर करीब 6 साल बिता दिए.

14 साल की उम्र में पैरेंट्स से हुई लड़ाई
जी हां, यह कोई अफवाह नहीं, आंद्रेस कैंटो (Andres Canto) जब 14 साल का था तो उसकी पैरेंट्स से मामूली झड़प हो गई. आंद्रेस को उनके माता-पिता ने एक लोकल के गांव में ट्रैकशूट पहनकर जाने को कहा और उसने मना कर दिया.
गुस्से में आकर बगीचे में खोदने लगा गड्ढा
मिरर डॉट कॉम में छपी खबर के मुताबिक, गुस्से में आकर वह घर पर ही रहा और अपने दादाजी की कुल्हाड़ी को उठाकर बगीचे में चला गया. इसके बाद अपनी हताशा को दूर करने के लिए अंद्रेस बगीचे में गुस्से से जमीन पर कुल्हाड़ी से खोदने लगा.
6 साल में बना डाला एक गुफा
आंद्रेस ने छह साल पहले जो भी गुस्से में आकर किया, वह अब उसके लिए अचीवमेंट बन गई. उसने अपने गुस्से को एक जुनून में बदल दिया. अब 20 साल के आंद्रेस के पास खुद की बनाई हुई भूमिगत गुफा है. इस गुफा में सीढ़ियों से नीचे जाकर एक लिविंग रूम और एक बेडरूम है.
स्कूल के बाद खोदने लगता था गड्ढा
पेशे से एक एक्टर आंद्रेस का कहना है कि उन्हें शुरू में मालूम नहीं था कि वह स्पेन के ला रोमाना के कस्बे में पेरेंट्स से हुए गुस्से को शांत करने के लिए इतना बड़ा कदम उठा लिया है और गड्ढे को खोदने के बारे में सोचते-सोचते अपना एक रहने के लिए गुफा बना लेंगे. स्कूल के बाद जब भी समय मिलता वह शाम को, सप्ताह में कई दिनों तक खुदाई का काम करता रहा.
10 फुट जमीन में खुदाई कर डाली
आंद्रेस के दोस्त एंड्रू ने एक ड्रिल मशीन लाया और फिर इस प्रोजक्ट के लिए जुट गए. आंद्रेस अपने दोस्त के साथ मिलकर अपने ही माता-पिता के बगीचे में लगभग 10 फुट जमीन में खुदाई कर डाली. एक सप्ताह में करीब 14 घंटे तक समय बिताकर इस काम को पूरा किया. बाल्टी से मिट्टी को बाहर निकालते रहे और फिर गुफा बनाने की योजना के बारे में पढ़कर काम करते गए.
अब दो कमरे, वाई-फाई, म्यूजिक सिस्टम भी
जब उन्होंने गार्डेन में एक कमरा बना लिया तो उसके भीतर कई तरह की मूलभूत सुविधाओं के बारे में काम करने लगे. उनका अनुमान है कि इस प्रोजेक्ट में उन्होंने कुल 43 पाउंड खर्च किया. इस गुफा को लेकर आंद्रेस की अभी और विस्तार करने की योजना है. इस वक्त गुफा में दो कमरे हैं, एक हीटिंग सिस्टम, वाई-फाई और एक म्यूजिक सिस्टम भी है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta