जरा हटके

एशियाई शेर ने मानसून का किया स्वागत, वीडियो देख बन जाएगा दिन

Gulabi
25 Jun 2021 5:53 AM GMT
एशियाई शेर ने मानसून का किया स्वागत, वीडियो देख बन जाएगा दिन
x
शेर का वीडियो

Viral Video: मानसून (Monsoon) ने देश के कई हिस्सों में दस्तक दे दिया है और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. इंसान तो इंसान जानवर भी मानसून का अपने-अपने अंदाज में स्वागत करते हैं. इस बीच सोशल मीडिया (Social Media) पर एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक एशियाई शेर (Asiatic Lion) मानसून का खास अंदाज में स्वागत करते नजर आ रहा है. यह वीडियो गुजरात के गिर नेशनल पार्क का है, जो पिछले साल जुलाई 2020 में सामने आया था और यह एक बार फिर से सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहा है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा अधिकारी (Indian Forest Service) प्रवीण कास्वां (Parveen Kaswan) ने शेयर किया है.

पिछले साल इस वीडियो को एरिक सोलहेम ने ट्विटर पर शेयर किया था और इसके साथ कैप्शन लिखा था. सड़क के राजा… गुजरात भारत के गिर के पास मानसून का स्वागत करते हुए एक एशियाई शेर का अविश्वसनीय दृश्य. आइए धरती माता का सम्मान करें. इस वीडियो को अब तक 350.7K व्यूज मिल चुके हैं, जबकि इसे अब तक 153 रीट्वीट और 1,181 लाइक्स मिल चुके हैं.
देखें वीडियो-

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शेर जंगल से सटे रास्ते पर नजर आ रहा है. बारिश के चलते सड़क किनारे पानी इकट्ठा हुआ है और शेर उस पानी को पीते हुए दिखाई दे रहा है. एक कार को बैकग्राउंड में देखा जा सकता है और ऐसे लगता है जैसे उन्होंने ही इस वीडियो को शूट किया था. बताया जाता है कि गिर के जंगल में जंगली एशियाई शेरों की संख्या कम है. एशियाई शेरों को अवैध शिकार और आवास विखंडन के सामान्य खतरों का सामना करना पड़ता है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta