जरा हटके

कोरोना टीके पर अम्मा ने दिया ज्ञान, वायरल वीडियो देख यूज़र्स ने कहा- 'ये होता है भ्रम का असर'

Gulabi
29 May 2021 8:43 AM GMT
कोरोना टीके पर अम्मा ने दिया ज्ञान, वायरल वीडियो देख यूज़र्स ने कहा- ये होता है भ्रम का असर
x
कोरोना टीके पर अम्मा ने दिया ज्ञान

कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए वैक्सीनेशन को सबसे प्रभावी उपाय माना जा रहा है. हालांकि जब से देश में टीकाकरण की शुरुआत हुई है, तब से वैक्सीन को लेकर राजनीति भी जारी है. डॉक्टरों और स्वास्थ्य संगठनों ने वैक्सीन की प्रभाविकता और इसकी सुरक्षा को लेकर लोगों को बार-बार जागरूक किया है, लेकिन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैल रही कुछ सूचनाएं ध्यान भटकाने वाली हैं.


हाल के दिनों में एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे देखने के बाद 'टीके पर राजनीति' करने वाले लोग जरूर पछताएंगे. वीडियो में एक बूढ़ी अम्मा टिके को लेकर फैले मिथकों के बारे में बता रही है. अम्मा को डर लग रहा है कि अगर उन्होंने ये टीका लगवाया तो वह मर जाएगी.

ये देखिए वीडियो


वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक अम्मा टीके पर हुई भ्रम की राजनीति का शिकार हुई है. उनसे जब टीके का दूसरा डोज लगवाने को कहा गया तो वह कह रही है अगर उन्होंने टीके का यह दूसरा डोज लगाया तो वह मर जाएगी. सोशल मीडिया पर अम्मा की ये वीडियो लोगों द्वारा काफी पंसद की जा रहा है.

सोशल मीडिया पर ये वीडियो लोगों को तेजी से पसंद आ रहा है. यही वजह है कि कई यूजर्स ने वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दर्ज कराई. एक यूजर ने कहा कि ये सब टीके पर राडनीति का असर है. वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि हमारे नेताओं को कुछ भी बोलने से पहले जरूर सोचना चाहिए. इसके अलावा और भी कई यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करवाई.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर धीरे-धीरे सुस्त पड़ती जा रही है. देश के ज्यादातर राज्यों में नए कोरोना मामलों में कमी आई है. हालांकि, राष्ट्रीय स्तर पर मौतों की संख्या में उतार चढ़ाव अभी जारी है. देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1.73 लाख केस सामने आए हैं, जो लगातार दूसरे दिन 2 लाख से कम मामले हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta