जरा हटके

अजब गजब : लखपति है ये नौकरानी... करती है ये काम

Bharti sahu
22 Oct 2021 7:35 AM GMT
अजब गजब : लखपति है ये नौकरानी... करती है ये काम
x
मजबूरी में दूसरों के घरों में काम करके मुश्किल से अपना और अपने परिवार का गुजारा करने वालों को हम नौकर या नौकरानी कहते हैं।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | मजबूरी में दूसरों के घरों में काम करके मुश्किल से अपना और अपने परिवार का गुजारा करने वालों को हम नौकर या नौकरानी कहते हैं। लोगों को ऐसा लगता है कि जो लोग पढ़-लिख नहीं पाते या गरीब होते हैं उन्हें मजबूरी में दूसरों के घरों में झाड़ू-पोछा, बाथरूम और गंदे बर्तन साफ करना पड़ता है। सभी नौकर और नौकरानी इस महंगाई के जमाने में दूसरे के घरों में काम करके किसी तरह अपना और अपने परिवार का गुजारा करते हैं। अगर आप भी कुछ ऐसा ही कुछ सोचते हैं तो इस लखपति नौकरानी की स्टोरी जानने के बाद आपकी गलतफहमी दूर हो जाएगी। आज-कल यह लखपति नौकरानी लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है और सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रही है। तो चलिए जानते हैं आखिर क्या है इस लखपति नौकरानी की कहानी और क्यों आज-कल लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है।

इन दिनों सोशल मीडिया पर अमेरिका की रहने वाली केटिया खूब सुर्खियां बटोर रही है। वजह है उसका लखपति होना, लेकिन उसका काम ऐसा नहीं है कि वो लखपति हो जाए। बावजूद इसके वो धनवान हो गई है। इस बात का खुलासा खुद केटिया ने किया है। केटिया ने लोगों के साथ अपने क्लीनिंग बिजनेस के बारे में जानकारी शेयर कर जब अपनी कमाई के बारे में बताया, तो सभी हैरान रह गए।
इतनी है सिर्फ तीन दिन की सैलरी
केटिया ने बताया कि वो दूसरों के घरों के बाथरूम और टॉयलेट साफ करती है। जब लोगों को इस बारे में पता चलता है तो वो उसे नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं, हालांकि केटिया को इन सब बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता है। उसने बताया कि उसे सफाई करना पसंद था। इसलिए उसने इसे अपना प्रोफेशन बना लिया। केटिया ने ऑनलाइन लोगों के साथ अपनी इनकम डिस्क्लोज करते हुए बताया कि सिर्फ तीन दिन में वो इस काम के जरिये 720 यूरो यानी लगभग 80 हजार रुपए कमा लेती है।
शुरू किया क्लीनिंग बिजनेस
केटिया ने अपना क्लीनिंग बिजनेस शुरू कर दिया है, जितना कमाती है उसके अंदर उसे टैक्स तो देना पड़ता है, लेकिन उसकी इनकम ज्यादा है। केटिया अपने टिकटाॅक अकाउंट पर सफाई के वीडियो बनाकर डालती है। उसने बताया कि वह ज्यादातर काम महंगे पॉश एरिया में करती है। वहां इनकम भी काफी ज्यादा है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta