जरा हटके

अजब-गजब खबर! शायद ही आपने पहले कभी देखी होगी फीमेल रोबोट, हैरान कर देगी सच्चाई

Gulabi
13 Jan 2022 1:26 PM GMT
अजब-गजब खबर! शायद ही आपने पहले कभी देखी होगी फीमेल रोबोट, हैरान कर देगी सच्चाई
x
सोशल मीडिया पर अजीबोगरीब खबरों का दौर काफी टाइम से बना हुआ है
सोशल मीडिया पर अजीबोगरीब खबरों का दौर काफी टाइम से बना हुआ है. कई जगह कुछ न कुछ अनसुना या फिर अनदेखा मिल ही जाता है. ये तो आप सभी जानते होंगे कि साइंस और टेक्नोलॉजी की प्रोग्रेस के चलते तमाम देशों में इंसानों के काम को आसान करने के लिए रोबोट (Robot) और ह्यूमनॉइड (Humanoid) का चलन बढ़ गया है. कई बड़ी कंपनियों और फैक्ट्रीज में तो आधे से ज्यादा काम रोबोट ही करते हैं. इनमें से कुछ रोबो तो इतने रियल लगते हैं कि कई बार लोग इन्हें इंसान समझ लेते हैं. ऐसे में अमेरिका की एक कंपनी ने ऐसे ही एक वीमेन रोबोट की तस्वीर शेयर की है. जिसे देखने के बाद लोग तब हैरान रह गए जब उन्हें पता चला कि ये कोई असली महिला नहीं बल्कि एक रोबोट है.
रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिका की रियल डॉल कंपनी बेहद रीयलिस्टिक महिला रोबोट्स बनाने के लिए जानी जाती है. इस कंपनी ने सोशल मीडिया पर ऐसे ही एक फीमेल रोबोट की तस्वीर शेयर की है. जिसे देखने के बाद लोग तब हैरान रह गए जब उन्हें पता चला कि ये कोई असली महिला नहीं बल्कि एक रोबोट है. इस रोबोट का नाम ओलिविया है. कंपनी की शेयर की गयी तस्वीरों में ओलिविया रोबोट को रोते हुए देखा जा सकता है. कई लोगों को लगा कि रियल डॉल कंपनी ने एक महिला की फोटो शेयर की है जो काफी इमोशनल है. हालांकि जब लोगों को सच्चाई पता चली तो वे दंग रह गए. हालांकि कंपनी ने पूरी डिटेल में इस रोबोट के बारे में बताया. वो आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस सॉफ्टवेयर एक्स-मोड के सहारे इन रोबोट्स को बनाती है.
सिपाही ने महिला को अकेले में मिलने के लिए बुलाया, दोस्त के रूम पर किया रेप, मोबाइल में बनाया न्यूड वीडियो व्यक्ति के सोने का तरीका बताता है उसकी पर्सनालिटी के सभी छिपे राज, जानकर रह जाओगे दंग सुबह उठकर भूलकर भी नहीं देखनी चाहिए यह 4 चीजें, वरना होता है भारी नुकसान अब बिना पैन कार्ड के कोई भी काम करना हुआ बहुत ही मुश्किल, इन कामों के लिए जरूरी है पैन
रियल डॉल ने बताया एक्स मोड जैसे एडवांस्ड एआई सॉफ्टवेयर के साथ हमने इन रोबोट में मोड्यूलर हेड सिस्टम का इस्तेमाल किया है. इस मॉड्यूलर हेड सिस्टम के चलते ये रोबो डॉल्स अपने हाव-भाव बदल सकती हैं, सिर हिला सकती हैं, इनकी आंखें घूम सकती हैं और ये पलकें भी झपका सकती हैं. इसके साथ ही ये कस्टमर्स से बात भी कर सकती हैं. इससे पहले ऐसा फीचर किसी भी रोबोट में नहीं था. कस्टमर्स इन डॉल्स को कस्टमाइज कर सकते हैं और इनकी आवाज को भी कंट्रोल कर सकते हैं.
अब आपको बता दें लोग इस रोबोट को देखकर काफी हैरान है साथ में लोग इस महिला रोबोट को लेकर सोशल मीडिया पर भी शेयर कर रही है. आप सभी को बता दें आज के समय में लोग ऐसा ही एक रोबोट रखना चाहते हैं, ताकि वे अपना काम आसान बना पाए.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta