जरा हटके

पब्लिक ट्रांसपोर्ट में कमाल का जुगाड़, बस को बना दिया ट्रेन

Bharti sahu
17 Oct 2021 6:49 AM GMT
पब्लिक ट्रांसपोर्ट में कमाल का जुगाड़, बस को बना दिया ट्रेन
x
भारत को कई मामलों में जुगाड़ों का देश कहा जाता है. यहां के लोगों में क्रिएटिविटी इतनी कूट-कूटकर भरी हुई है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारत (India) को कई मामलों में जुगाड़ों का देश कहा जाता है. यहां के लोगों में क्रिएटिविटी इतनी कूट-कूटकर भरी हुई है कि देखने वाले दांतों तले उंगलियां दबा लें. फिर चाहे वह गांव हो, शहर हो या मेट्रो सिटी हो. यहां तक कि सरकारी महकमों में भी कई काम देसी जुगाड़ (Desi Jugad) की दम पर किए जा रहे हैं और वे बहुत सफल (Success) भी हैं. अब इस वीडियो को ही लीजिए, इसे देखने के बाद आप इंडियन पब्लिक ट्रांसपोर्ट (Indian Public Transport) की तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे.

बस को बना दिया ट्रेन
पब्लिक ट्रांसपोर्ट में किए गए इस जुगाड़ में बस को ही ट्रेन में बदल दिया गया है. ताकि ढेर सारी सवारियों को एक बार में ही सार्वजनिक परिवहन की सुविधा दी जा सके और ड्राइवर भी एक ही लगे. यानी कि एक तीर से दो शिकार. इस जुगाड़ में दो बसों को एक साथ ट्रेन के दो कोच की तरह जोड़ दिया गया है. इससे इसमें एक बार में ही ढेर सारी सवारियां आराम से यात्रा कर पा रही हैं. पब्लिक ट्रांसपोर्ट का यह प्रयोग कर्नाटक राज्‍य में किया गया है. कमाल की बात यह है कि ऐसा केवल एक बस के साथ नहीं किया गया है. बल्कि बस स्‍टैंड पर खड़ी कई बसों को इसी तरह ट्रेन का रूप दिया गया है.
नाम दिया रोड ट्रेन
इन बसों को न केवल जोड़कर ट्रेन का रूप दिया है, बल्कि उनका नाम भी रोड ट्रेन (Road Train) रखा गया है. यानी कि रोड पर चलने वाली ट्रेन. खैर सवारियों का उत्‍साह देखकर साफ समझ आ रहा है कि उन्‍हें भी यह प्रयोग बहुत पसंद आया है. देसी जुगाड़ का यह वीडियो इंस्‍टाग्राम पर @Shubyatra नाम के अकाउंट हैंडल से शेयर किया गया है, जिसे यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta