जरा हटके

अद्भुत और अनोखा होटल...जो है धरती से करीब 6000 फीट की ऊंचाई पर... जानें इसके बारे में सब कुछ

Bharti sahu
15 Nov 2021 7:40 AM GMT
अद्भुत और अनोखा  होटल...जो है धरती से करीब 6000 फीट की ऊंचाई पर... जानें इसके बारे में सब कुछ
x
इंसानों ने धरती पर कई अद्भुत और अनोखे निर्माण किए हैं, जिनके बारे में कल्पना भी करना मुश्किल है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | इंसानों ने धरती पर कई अद्भुत और अनोखे निर्माण किए हैं, जिनके बारे में कल्पना भी करना मुश्किल है। वहीं अगर आपको पता चले कि इंसानों ने धरती से करीब 6000 फीट की ऊंचाई पर भी एक अद्भुत निर्माण किया है तो ये बात जानकर थोड़ी हैरानी जरूर होगी, लेकिन ये बिल्कुल सच है। इंसानों द्वारा किया गया ये अद्भुत निर्माण अलास्का के रूथ ग्लेशियर में बना एक होटल है।ये होटल अमेरिका में मौजूद खूबसूरत जगहों में से एक है, जहां पहुंचकर आप अपने आप को एक अलग ही दुनिया में महसूस करंगे। अलास्का के डेनली नेशनल पार्क के पास बने इस होटल से बाहर दूर-दूर तक सिर्फ बर्फ ही बर्फ है। सिर्फ यही नहीं ये होटल जिस जगह पर बना हुआ है, वहां पहुंचना भी आसान नहीं है। आइये जानते हैं धरती से करीब 6000 फीट की ऊंचाई पर बने इस होटल के बारे में कुछ खास बातें...

इस होटल को रॉबर्ट और केट शेल्डन ने साल 2018 में बनवाया था और इसका नाम उन्होंने अपने पिता के नाम पर रखा था। इस होटल बनाने की परमिशन लेने में ही इसके मालिकों को करीब 10 साल लग गए थे। यहां पहुंचने और होटल में ठहरने के लिए लोग प्राइवेट हेलिकॉप्टर से आते हैं। सबसे बड़ी बात कि यहां 3 दिन रहने के लिए 35,000 डॉलर यानि भारतीय मुद्रा में 26 लाख से भी ज्यादा रकम खर्च करनी पड़ेगी।
यहां ठहरने का खर्चा भले ही ज्यादा है लेकिन, जो लोग शहरों की भगदौड़ से थोड़ा ऊब चुके हैं और कुछ दिन शांत जगह पर छुट्टियां बिताने की सोच रहे हैं उनके लिए ये बेस्ट जगह है। यहां रहने के लिए एक कपल का रेंट 26 लाख रुपये से थोड़ा ज्यादा होगा। लेकिन अच्छी बात ये है कि इतने खर्चे में हेलिकॉप्टर शटल सर्विस, डाइनिंग, स्लेडिंग, ग्लेशियर ट्रेकिंग और माउंटेनियरिंग का खर्च भी शामिल होगा।सबसे बड़ी बात ये है कि यहां एक बार में सिर्फ 10 लोगों के ही ठहरने की व्यवस्था है। यहां की खूबसूरती देखने लायक होती है। दिन में खूबसूरत बर्फ से ढके पहाड़ दिखते हैं तो रात का नजारा अपने आप में ही लाजवाब होता है। यहां खाना अलास्कन शेफ तैयार करते हैं। सिर्फ यही नहीं, होटल के रूफटॉप पर सन बाथ और चिल करने के लिए जगहें भी बनी हुई हैं।



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta