जरा हटके

सीक्रेट दस्तावेजों में एलियंस का जिक्र: उड़न तश्तरी के क्रैश होने का दावा, दुनिया में मची खलबली

jantaserishta.com
15 Nov 2021 10:22 AM GMT
सीक्रेट दस्तावेजों में एलियंस का जिक्र: उड़न तश्तरी के क्रैश होने का दावा, दुनिया में मची खलबली
x

नई दिल्ली: अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई (FBI) के सीक्रेट दस्तावेजों में एलियंस (Aliens) की उड़न तश्तरी (UFO) देखे जाने की बात सामने आई है. एफबीआई की फाइलों के दस्तावेजों में यूएफओ देखे जाने, उनके 27000 मील प्रति घंटे की रफ्तार से यात्रा करने और फिर दुर्घटनाग्रस्त होने की कहानियां हैं. ऐसे में एक बार फिर से 'दूसरी दुनिया' के दावे की चर्चा शुरू हो गई है.

'द सन यूके' के मुताबिक, FBI के दस्तावेज़ों में आसमान में 'रहस्यमय वस्तु' देखने के बारे में बताया गया है. साथ ही ये भी बताया गया कि कैसे 1940 के दशक से UFO देखे जाने की घटनाओं में वृद्धि हुई. दस्तावेजों में दावा किया गया कि पिछले कुछ सालों में सैकड़ों यूएफओ देखे गए.
इतना ही नहीं आसमान में 'अजीब विमान' कथित तौर पर हाइपरसोनिक गति 27,000 मील प्रति घंटे (43452 प्रति घंटा) की रफ्तार से उड़ते हुए देखे गए. इस दौरान एक बार दुर्घटना भी हुई, जिसमें कोई भी जीवित नहीं बचा था. दावा किया गया कि तीन शव मिले थे, जो कि एलियंस के थे.
रिपोर्ट में आगे कहा गया- "मानव आकार के तीन लोग थे, जो केवल तीन फीट लंबे थे." उन्होंने "बहुत महीन बनावट के मेटल के कपड़े पहने" थे. दस्तावेजों में एक दो नहीं बल्कि दर्जनों बार एलियंस देखने की बात कही गई.
गौरतलब है कि ये दस्तावेज जून में पेंटागन की एक रिपोर्ट के बाद आया है, जिसमें अमेरिका ने पहली बार स्वीकार किया था कि 'अज्ञात वस्तुएं' थीं जिन्हें Aliens की उड़न तश्तरी समझा गया.
रिपोर्ट के अनुसार, अजीब दृश्य दशकों से देखे जा रहे हैं और एफबीआई इन विचित्र वस्तुओं की जांच कर रहा था. 1947 में पूरे अमेरिका में सैकड़ों यूएफओ को देखने की सूचना मिली थी, उसी वर्ष प्रसिद्ध रोसवेल हादसा (Roswell Incident) हुआ था. लेकिन अमेरिकी सेना ने तब एक यूएफओ के दावों का खंडन किया था.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta