जरा हटके

तौकते तूफान के बाद जंगल में पानी के बीच चलते दिखे कई शेर? जानें सच

Gulabi
22 May 2021 11:50 AM GMT
तौकते तूफान के बाद जंगल में पानी के बीच चलते दिखे कई शेर? जानें सच
x
जंगल में पानी के बीच चलते दिखे कई शेर

Viral Video: महाराष्ट्र (Maharashtra) और गुजरात (Gujarat) समेत देश के कई हिस्सों में तौकते तूफान (Tauktae Cyclone) का काफी असर देखने को मिला. खासकर, गुजरात में दस्तक देने के बाद तौकते तूफान से कई जगहों पर काफी नुकसान हुआ है. इस तूफान के शांत होने के बाद गिर जंगल से शेरों का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कई शेर भीगे क्षेत्र में पानी के बीच चलते दिख रहे हैं. इस वीडियो को व्यापक तौर पर सोशल मीडिया पर शेयर किया जाने लगा जो पानी में घूमते शेरों के गर्व को दर्शाता है.

इस वीडियो को शेयर करने वालों में गुजरात के वन और पर्यावरण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. राजीव कुमार गुप्ता थे, जिन्होंने लिखा था- वीडियो से पता चलता है कि तूफान के बाद शेर गिर में पूरी तरह से सुरक्षित थे. हालांकि बाद में उन्होंने इस वीडियो को डिलीट कर दिया और इसे एक स्पष्टीकरण के साथ शेयर किया और बताया कि वायरल हो रहा वीडियो गिर का नहीं, बल्कि दक्षिण अफ्रीका के माला माला गेम रिजर्व का है.

देखें वीडियो-

उन्होंने स्पष्ट किया है कि वीडियो गुजरात के गिर जंगल का नहीं है, बल्कि मूल रूप से इस वीडियो को दक्षिण अफ्रीका में माला माला गेम रिजर्व में फिल्माया गया था, जिसे रिजर्व ने फरवरी में इंस्टाग्राम पर शेयर किया था. वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ शेर पानी के बीच शान से चल रहे हैं और अपना गर्व दिखा रहे हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta