जरा हटके

इस तस्वीर में छिपे हुए हैं कुल 16 जानवर, लगभग 150 साल पुरानी तस्वीर का ऑप्टिकल इल्यूजन

Tulsi Rao
13 May 2022 3:43 AM GMT
इस तस्वीर में छिपे हुए हैं कुल 16 जानवर, लगभग 150 साल पुरानी तस्वीर का ऑप्टिकल इल्यूजन
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | Optical Illusion Photos: ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) इंटरनेट पर काफी पॉपुलर हो चुका है. रोजाना नए-नए ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें वायरल होती रहती हैं. चाहे वह पर्सनैलिटी टेस्ट का ऑप्टिकल इल्यूजन हो या फिर आउट ऑफ बॉक्स जाकर सोचने के बारे में, ये ऑप्टिकल इल्यूजन काफी मजेदार हैं. एक नया ऑप्टिकल इल्यूजन सामने आया है जो आपकी आंखों को और अधिक केंद्रित में मदद करेगा. तस्वीर देखने के बाद आपका दिमाग थोड़ी देर के लिए स्क्रीन पर थम जाएगी और आप जवाब ढूंढने की कोशिश करेंगे.

इस तस्वीर में छिपे हुए हैं कुल 16 जानवर
द पजल्ड फॉक्स (The Puzzled Fox) नाम का एक हिस्टोरिकल ब्रेन टीजर है. तस्वीर के अंदर 16 से अधिक जानवर छिपे हुए हैं. यदि आप तस्वीर पर नज़र डालते हैं, तो आप एक शानदार वुडलैंड के दृश्य को देखेंगे जहां एक चालाक लोमड़ी पेड़ पर चढ़ता हुआ दिखाई देता है. उसकी नजर दूसरी तरफ पेड़ के ऊपर बैठे पक्षी के ऊपर रहती है. फिलहाल, आप आसानी से इन चार पशु-पक्षियों को देख सकते हैं, लेकिन आपको इसी तस्वीर में से कुल 16 जानवरों को ढूंढना है. अब देखना है कि कितनी देर में आप सभी जानवरों को ढूंढ पाते हैं.
लगभग 150 साल पुरानी तस्वीर का ऑप्टिकल इल्यूजन
क्या आपको इस तस्वीर में सभी जानवर दिखाई दिए? अगर नहीं तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर कौन सा जानवर कहां पर छुपा हुआ है. आपको अपनी पैनी नजरों को तस्वीर पर जरा गौर से देखना होगा. यह ऑप्टिकल इल्यूजन लोगों को हैरान कर रहा है क्योंकि यूएस प्रिंटमेकर्स क्यूरियर और इवेस ने इसे 1872 में बनाया था. अब लगभग 150 साल बाद द पजल्ड फॉक्स ने एक दर्शकों को फिर से चुनौती दिया है. अगर आपको जानवरों को खोजने में मुश्किल हो रही है, तो नीचे दिए गए तस्वीर में देखकर समझे कि आखिर आप किस हिस्से को मिस कर रहे थे. लोमड़ी, घोड़े, भेड़ के बच्चे, सुअर, कबूतर सहित कई अन्य इसमें छिपे हुए हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta