जरा हटके

मछली समझकर सारस पक्षी ने पकड़ा सांप, देखें फिर क्या हुआ?

Gulabi
30 May 2021 2:14 PM GMT
मछली समझकर सारस पक्षी ने पकड़ा सांप, देखें फिर क्या हुआ?
x
सारस पक्षी ने पकड़ा सांप

Viral Video: जंगली जानवरों (Wild Animals) और पक्षियों (Birds) को आपने पानी में रहने वाले जीवों का शिकार करते हुए कई बार देखा होगा. तालाब, झील या समंदर में मछली, कछुआ, मेंढक और सांप जैसी कई प्रजातियों के जीव पाए जाते हैं. ऐसे में कई बार पक्षी या जंगली जानवर अपना पेट भरने और शिकार करने के लिए पानी वाले जीवों को अपना निशाना बनाते हैं. इसी कड़ी में सोशल मीडिया (Social Media) पर एक पुराना वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें एक सारस पक्षी अपनी भूख मिटाने और मछली का शिकार करने के लिए झील के किनारे पहुंचा. उसने शिकार भी किया, लेकिन मछली (Fish) की जगह उसने सांप (Snake) को दबोच लिया. यह वीडियो एक बार फिर से वायरल हो रहा है.

यूट्यूब चैनल क्रुगर साइटिंग द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो को लोगों ने बार-बार देखा, जिसके चलते एक बार फिर यह वीडियो सुर्खियों में आ गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सारस पक्षी झील के किनारे पहुंचा है और वह मछलियों को पकड़ने की कोशिश करता है. इस दौरान उसकी चोंच में एक शिकार तो जरूर फंसता है, लेकिन वो मछली नहीं, बल्कि सांप होता है.
देखें वीडियो-

सारस अपनी चोंच से अपने शिकार को पानी के बाहर खींचता है, पक्षी की चोंच में फंसने के बाद सांप तेजी से तड़पने लगता है. सारस अपने शिकंजे में आए सांप को अपनी चोंच से दबाकर रखता है और उसे निगलने की कोशिश करता है, लेकिन सांप तेजी से फड़फड़ाता है और अपना बचाव करता है, जिससे सारस उसे पानी में छोड़ देता है. हालांकि इसके बाद एक बार फिर सांप को पकड़ने की कोशिश करता है, लेकिन सांप अपना बचाव इस तरह से करता है कि आखिर में सारस को हार माननी पड़ती है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta