जरा हटके

खुफिया एजेंसियों के किसी वरिष्ठ अधिकारी ने UFO और एलियंस पर खुलकर की बात, जानिए क्या कहा ?

Bharti sahu
14 Nov 2021 10:01 AM GMT
खुफिया एजेंसियों के किसी वरिष्ठ अधिकारी ने UFO और एलियंस पर खुलकर की बात, जानिए क्या कहा ?
x
दुनियाभर में एलियंस को लेकर समय-समय पर नई जानकारियां सामने आती रहती हैं।

दुनियाभर में एलियंस को लेकर समय-समय पर नई जानकारियां सामने आती रहती हैं। अब इस बीच अमेरिका की टॉप स्पाई चीफ ने बड़ा दावा किया है जिसके बाद दुनियाभर में खलबली मच गई है। उनका दावा है कि युद्धक विमानों के पास देखे गए और अमेरिकी पायलटों ने जिस UFO को रिकॉर्ड किया गया है वह एलियंस के विमान हो सकते हैं। अमेरिका के नेशनल इंटेलिजेंस की निदेशक एवरिल हैन्स ने यह बातें एक कार्यक्रम के दौरान कहीं। नेशनल इंटेलिजेंस अमेरिका के FBI और CIA समेत सभी 16 अमेरिकी जासूसी एजेंसियों की देखरेख करता है।

एविरल हैन्स ने UFO को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए यह बातें कहीं। यह अब अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा का विषय हो गया है। पेंटागन ने इसी साल UFO पर एक रिपोर्ट जारी किया है जिसमें कहा गया है कि आसमान में अंजान उड़ने वाली चीजों और अमेरिका के सैन्य पायलटों का आमना सामन हुआ है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि 17 साल में धरती पर 144 बार UFO देखे गए हैं। लेकिन इनका एलियंस से कोई संबंध नहीं जोड़ा गया है।
नेशनल इंटेलिजेंस की निदेशक ने UFO की इन घटनाओं को एलियंस से जोड़ा है। उन्होंने माना कि पायलटों के साथ हुईं यह घटनाएं अभी तक रहस्य हैं जिसको खुफिया एजेंसिया अभी समझ नहीं पा रही हैं। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि इस मामले में ज्यादा जांच करने की आवश्यकता है। उड़ान को लेकर सभी की चिंतित हैं।
एविरल हैन्स ने कहा कि कुछ ऐसा है जो बाहरी दुनिया से जुड़ा हुआ है। इस सवाल को हम समझ नहीं पा रहे हैं। खुफिया एजेंसियों के किसी वरिष्ठ अधिकारी ने पहली बार UFO और एलियंस पर खुलकर बात की है।उन्होंने कहा कि बेहतर टीम की जरूरत है जो अच्छे से इस मामले की जांच करे। माना जा रहा है कि अमेरिकी अधिकारी इस मामले की जांच के लिए एक स्थायी कार्यालय बनाने पर काम कर रहे हैं।
अमेरिकी लड़ाकू विमानों ने कुछ सालों में आसमान मे अनसुलझी वस्तुओं को देखा है। उनकी तरफ से इनकी तस्वीरें भी जारी की गई हैं जिसे कथित UFO माना जाता है। बहुत लोग मानते हैं कि यह एलियंस का विमान हो सकता है।




Next Story