जरा हटके

कोरोना टीकाकरण के लिए भेड़ों के झुंड ने दी इंस्पिरेशन, मैदान पर बनाई सिरिंज की बड़ी आकृति

Tulsi Rao
6 Jan 2022 6:33 PM GMT
कोरोना टीकाकरण के लिए भेड़ों के झुंड ने दी इंस्पिरेशन, मैदान पर बनाई सिरिंज की बड़ी आकृति
x
कोरोना वैक्सीनेशन के तहत इसके संक्रमण को रोकने के लगातार प्रयास जारी हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Trending News: दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ता दिख रहा है, वहीं कोरोना वैक्सीनेशन के तहत इसके संक्रमण को रोकने के लगातार प्रयास जारी हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसके द्वारा लोगों को कोरोना टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है. जिसे देख सोशल मीडिया पर यूजर्स काफी हैरान रह गए हैं.

दरअसल जर्मनी में टीकाकरण को प्रोत्साहित करने के लिए एक अनूठे प्रयास में भेड़ और बकरियों को सिरिंज के आकार में व्यवस्थित किया गया. इस दौरान लगभग 700 भेड़ और कुछ बकरियों ने जर्मनी के हैम्बर्ग के दक्षिण में श्नेवरडिंगेन के एक खेत में 328 फुट लंबी एक विशाल सिरिंज का निर्माण किया.
सोशल मीडिया पर वायरल हो रही क्लिप को ड्रोन से शूट किया गया है. जिसमें एक बड़े से खेत में भेड़ों को लाइन में लग कर बड़ी सी सिरिंज को बनाते देखा जा सकता है. वायरल हो रहे वीडियो में भेड़ और बकरियों का झुंड को तुरंत जमीन पर खींची गई सिरिंज की नोंक तक इकट्ठा होते देखा जा सकता है. दरअसल भेड़ और बकरियों को लुभाने के लिए सूई के आकार में चारा डाला गया था.
फिलहाल इस वीडियो को फिल्माने के लिए चुना गया मैदान एक फुटबॉल मैदान के आकार से बड़ा था. द हिल की रिपोर्ट के अनुसार मैदान का क्षेत्रफल 100 गज से अधिक था. वीडियो को खबर लिखे जाने तक 50 हजार से ज्यादा व्यूज मिल गए हैं. रॉयटर्स के अनुसार जर्मनी में टीकाकरण दर कम है. एक रिपोर्ट के अनुसार जर्मनी की जनसंख्या का 71.3% को COVID-19 वैक्सीन की दो खुराक प्राप्त हुई और 39.3% को मंगलवार तक बूस्टर शॉट मिल गए हैं


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta