Top
जरा हटके

फिटनेस के मामले में अच्छे-अच्छों को मात देती हैं 88 वर्षीय की ये बुजुर्ग महिला, VIDEO देख लोगो के उड़े होश

Triveni
23 Feb 2021 11:59 AM GMT
फिटनेस के मामले में अच्छे-अच्छों को मात देती हैं 88 वर्षीय की ये बुजुर्ग महिला, VIDEO देख लोगो के उड़े होश
x
जो लोग अपनी सेहत की परवाह करते हैं वो अपनी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए जिम और योग जैसे एक्सरसाइज की मदद लेते हैं,

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| जो लोग अपनी सेहत की परवाह करते हैं वो अपनी फिटनेस (Fitness) को बरकरार रखने के लिए जिम (Gym) और योग (Yoga) जैसे एक्सरसाइज (Exercise) की मदद लेते हैं, लेकिन क्या कोई 88 साल की उम्र में फिटनेस के मामले में युवाओं को मात दे सकता है. भले ही इस बात पर यकीन करमा मुश्किल है, लेकिन यह सच है. 88 वर्षीय नाहिदा अब्देन (Nahid Abden) नाम की बुजुर्ग महिला फिटनेस के मामले में अच्छे-अच्छों को मात देती हैं. उनकी फिटनेस को देखकर आप भी उनके कायल हो जाएंगे. फिटनेस फ्रीक बुजुर्ग महिला का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को कावेरी नाम की ट्विटर यूजर ने शेयर किया है, जो लोगों को खासा प्रभावित कर रहा है.

फिटनेस के मामले में युवाओं को मात देने वाली नाहिदा अब्देन उम्र को बस एक नंबर मानती हैं. उनकी मानें तो 50 साल की उम्र में स्पोर्ट्स और फिटनेस के लिए उनका प्यार जागा, जिसके बाद उन्होंने फिटनेस को अपने डेली रूटीन का महत्वपूर्ण हिस्सा बना लिया. नाहिदा का कहना है कि उन्हें घुटने की समस्या थी और डॉक्टरों ने उन्हें एक्सरसाइज करने का सुझाव दिया, लेकिन जब वो पहली बार जिम गई तो काफी असहज महसूस कर रही थीं. यह भी पढ़ें: सड़क पर अचानक चलने लगा 139 साल पुराना घर, नजारा देख लोगों के पैरों तले खिसकी जमीन (Watch Viral Video)
देखें वीडियो-
उन्होंने जब रोजोना जिम जाना शुरु किया तब भी कई दिनों तक काफी नर्वस रहीं और उन्हें एक्सरसाइज करने में शर्म आ रही थी, लेकिन उनका विश्वास दृढ था. उन्होंने एक्सरसाइज करना शुरु किया और फिर उन्होंने इंस्ट्रक्टर के तौर पर भी ट्रेनिंग ली. हालांकि जब उन्हें सर्टिफिकेट मिला तो उन्होंने उसे अपने दीवार पर लगा दिया, लेकिन लोगों ने उन्हें ट्रेनिंग देने की अपील की, जिसके बाद उन्होंने क्लासेस लेना शुरू किया और देखते ही देखते लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत बन गईं. नाहिदा ने करीब एक हजार महिलाओं को ट्रेन किया है. यह भी पढ़ें: Great Work! बच्ची की जान बचाने के लिए पड़ी ब्लड की जरूरत, शादी की रस्मों को बीच में छोड़ रक्तदान के लिए पहुंचे दूल्हा-दुल्हन (See Pic)
गौरतलब है कि नाहिदा के पति का निधन 40 साल पहले हो गई थी, पति के निधन के बाद नाहिदा ने दोबारा शादी नहीं की. उनके चार बच्चे हैं और सबसे बड़े बच्चे की उम्र 60 साल है. फिटनेस को अपनी जिंदगी का महत्वपूर्ण हिस्सा बना चुकीं नाहिदा का कहना है कि एक्सरसाइज ने उन्हें कैंसर से लड़ने में भी मदद की.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it