जरा हटके

77 साल पहले सैनिक ने भेजा था संदेश, अब पत्नी के पास पहुंचा

jantaserishta.com
11 Jan 2022 10:49 AM GMT
77 साल पहले सैनिक ने भेजा था संदेश, अब पत्नी के पास पहुंचा
x

DEMO PIC

77 साल बाद अपने पते पर पहुंचा.

नई दिल्ली: एक अमेरिकी सैनिक द्वारा अपनी मां के नाम भेजा गया पत्र (Soldier Letter To Mother) 77 साल बाद अपने पते पर पहुंचा. लेकिन तब तक सैनिक और उसकी मां दोनों की मौत हो चुकी थी. इस पत्र को गुजर चुके सैनिक की पत्नी ने रिसीव किया. आइए जानते हैं पूरा मामला..

'मिरर यूके' की रिपोर्ट के मुताबिक, इस अमेरिकी सैनिक का नाम जॉन गोंजाल्विस (John Gonsalves) है. जिन्होंने 6 दिसंबर, 1945 यानी द्वितीय विश्व युद्ध (World War II) के समय अपनी मां को एक पत्र लिखा था. तब गोंजाल्विस सिर्फ 22 साल के थे और जर्मनी में नौकरी कर रहे थे.
हालांकि, हाथ से लिखा गोंजाल्विस का यह पत्र अपने गंतव्य तक नहीं पहुंचा और कहीं खो गया. 2015 में गोंजाल्विस का निधन हो गया. इसके पहले उनकी मां की भी मृत्यु हो गई थी. लेकिन तब तक गोंजाल्विस का पत्र मां को नहीं मिला था.
लेकिन अब USPS (United States Postal Service) गोंजाल्विस की विधवा एंजेलिना को ट्रैक करने में सफल रहा. पत्र लिखे जाने के करीब पांच साल बाद एंजेलिना गोंजाल्विस से मिली थी.
पत्र में लिखा था- "प्रिय, मां. आज आपका एक और पत्र मिला और यह सुनकर खुशी हुई कि सब कुछ ठीक है. जहां तक ​​मेरी बात है, मैं ठीक हूं. यहां खाना ज्यादातर खराब होता है. बेटी को ढेर सारा प्यार. आपका बेटा जॉन. आशा है जल्द मिलेंगे.'
दशकों पुराने इस पत्र के मिलने पर एंजेलीना को यकीन नहीं हुआ. वह थोड़ा भावुक भी हुईं. एंजेलीना इस महीने अपना 90वां जन्मदिन मनाएंगी. उन्होंने अपने पति गोंजाल्विस को एक "अच्छे आदमी" के रूप में याद किया. साथ ही उन्होंने USPS को पत्र पहुंचाने के प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta