Top
जरा हटके

74 साल के शख्स ने मगरमच्छ के जबड़े से यूं बचाई मासूम की जान...देखे VIDEO

Neha
22 Nov 2020 11:51 AM GMT
74 साल के शख्स ने मगरमच्छ के जबड़े से यूं बचाई मासूम की जान...देखे VIDEO
x
पेट लवर तो आपने कई देखे होंगे जिनके घर में उनके पालतू जानवर परिवार के सदस्य की तरह होते हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| पेट लवर तो आपने कई देखे होंगे जिनके घर में उनके पालतू जानवर परिवार के सदस्य की तरह होते हैं. अधिकतर लोग घर में कुत्ते को पालना ज्यादा पसंद करते हैं. ऐसे एनीमल लवर मुश्किल हालातों में फंसे अपने कुत्तों को बचाने के लिए जान की बाजी भी लगा देते हैं. आज हम आपका परिचय एक ऐसे शख्स से ही करा रहे हैं जिसने छोटे डॉगी को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाली. यह घटना फ्लोरिड की है, जहां पर 74 साल के रिचर्ड विलबैंक्स (Richard Wilbanks) नाम के शख्स कुत्ते को बचाने के लिए मगरमच्छ से जंग लड़ गए.

रिचर्ड ने जान जोखिम में डाल बचाया कुत्ता

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें रिचर्ड कुत्ते को बचाने के लिए तालाब में कूदते हैं और मगरमच्छ के जबड़े से उसे जिंदा वापस लाते हैं. दिलचस्प ये है कि जैसे ही मगरमच्छ ने डॉगी को अपने शिकंजे में लिया कि मौका रहते तुरंत रिचर्ड ने उसे बचाने की ठानी और वे उसे सुरक्षित वापस ले लाए. इस घटना से अंदाजा लगाया जा सकता है कि पालतू जानवरों की सुरक्षा और देखभाल के लिए उनके मालिक किसी भी हद तक जा सकते हैं.


वायरल हो रहा वीडियो

रिचर्ड और मगरमच्छ की जंग कैमरे में कैद हो गई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. वीडियो फुटेज में रिचर्ड विलबैंक्स को झील में अपने 3 माह के छोटे कुत्ते किंग चार्ट स्पाइनल Cavalier King Charles Spaniel) को बचाने के लिए मगरमच्‍छ से जूझते देखा जा सकता है.

आसान नहीं था मगरमच्छ के मुंह से कुत्ते को बाहर लाना

Wilbanks ने कहा कि मगरमच्छ को पकड़ना इतना टफ नहीं था लेकिन उसके जबड़े को खोलना और उससे कुत्ते को बाहर निकलना काफी कठिन था. एक इंटरव्यू के दौरान विलवैंक्स ने बताया कि "हम तालाब के किनारे से पैदल वॉक कर रहे थे कि मगरमच्छ एक मिसाइल की तरह पानी से बाहर आया और कुत्तो को जबड़े में दाबकर ले गया''. रिचर्ड कहते हैं कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि एक मगरमच्छ इतनी तेजी से आएगा और कुत्तो को झपट लेगा. यह सबकुछ बहुत जल्दी हुआ.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it