जरा हटके

70 साल के बुजुर्ग को मिला RPF जवान का सहारा, लोग जवानो की जमकर कर रहे हैं तारीफ

Mahima Marko
21 Sep 2021 12:43 PM GMT
70 साल के बुजुर्ग को मिला RPF जवान का सहारा, लोग जवानो की जमकर कर रहे हैं तारीफ
x
ऐसे तो पुलिस का नाम सुनते एक कड़क और रौबदार छवि मन में आती है,

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| ऐसे तो पुलिस का नाम सुनते एक कड़क और रौबदार छवि मन में आती है, लेकिन बिहार के मुंगेर के जमालपुर रेलवे स्टेशन पर एक रेलवे पुलिस के जवान का एक अलग चेहरा सामने आया है. यह जवान (कांस्टेबल) रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर पड़े लावारिस और असहाय एक बुजुर्ग की सेवा में जुटा है. इसका अब एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में जमालपुर आरपीएफ जवान अनुराग कुमार खुद इस बुजुर्ग को अपने हाथों से साबुन लगाकर नहलाता है और उसे साफ सुथरा करने के बाद बनियान भी पहनाता दिखाई दे रहा है. शादी में दुल्हन को पीठ पर बैठाकर अजीबोगरीब डांस करने लगा दूल्हा, फिर हुआ ऐसा 'भयंकर' हादसा

70 साल के बुजुर्ग को मिला RPF जवान का सहारा
जमालपुर आरपीएफ के निरीक्षक सुजीत यादव बताते हैं कि 70 वर्षीय यह बुजुर्ग करीब एक से डेढ़ महीने से प्लेटफॉर्म पर पड़ा हुआ है. पहले तो भिक्षुक (भीख मांगनेवाला) समझकर किसी का ध्यान नहीं गया, लेकिन बाद में कांस्टेबल अनुराग की नजर इस पर पड़ी. बुजुर्ग से बातचीत के दौरान पता चला कि वह खुद का नाम रामनरेश यादव बताया साथ ही शेखपुरा के लोदीपुर पंचायत का रहने वाला बताया. बाद में जब इसका पता लगाया गया तो इसके किसी बेटे-बेटी का पता नहीं चला. पुलिस अब भी इसके घरवालों का पता लगाने में जुटी है.
बुजुर्ग की मदद के लिए आगे आया जवान
अनुराग ने कहा कि मानवता के नाते वे बुजुर्ग की सेवा कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि बुजुर्ग की बेतरतीब दाढ़ी बढ़ गई थी. नाई भी इसके पास जाना नहीं चाह रहा था. कांस्टेबल के अनुनय विनय के बाद वह बुजुर्ग की दाढ़ी बनाने को तैयार हुआ. इसके बाद बुजुर्ग को नए कपड़े भी उपलब्ध कराए गए. अनुराग बताते हैं कि अब अन्य जवान भी इस बुजुर्ग की मदद के लिए आगे आए हैं. आरपीएफ जवान अनुराग के इस नेक कदम को देखकर यात्री और लोग भी प्रशंसा कर रहे हैं. अनुराग द्वारा बुजुर्ग की मदद करने वाला वीडियो सोशल मीडिया में खूब शेयर हो रहा है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta