जरा हटके

कूड़े के ढेर में रह रहे थे 6 बच्चे, घर पहुंची पुलिस के उड़े होश, पढ़ें पूरा मामला

Gulabi
19 Sep 2021 3:44 PM GMT
कूड़े के ढेर में रह रहे थे 6 बच्चे, घर पहुंची पुलिस के उड़े होश, पढ़ें पूरा मामला
x
इंग्लैंड से एक हैरान करने वाली खबर समाने आई है. यहां 6 बच्चों को एक घर से निकाला गया है जो कूड़े का ढेर बना हुआ था

इंग्लैंड से एक हैरान करने वाली खबर समाने आई है. यहां 6 बच्चों को एक घर से निकाला गया है जो कूड़े का ढेर बना हुआ था. घर के अंदर बेहिसाब कूड़ा, कुत्ते और चूहों का मल और बेहद गंदे टॉयलेट (Dirty toilet) थे. सोशल मीडिया पर घर की तस्वीर देखकर लोग हैरान हो रहे हैं कि ऐसी जगह पर कोई कैसे रह सकता है. बच्चों की ऐसी हालत देखकर उनके मां-बाप पर केस कर दिया गया और कार्यवाही जारी है.

लिवरपूल क्राउन कोर्ट में जारी सुनवाई के दौरान पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने बताया कि एक दिन बच्चों के मां-बाप के बीच भयंकर झगड़ा होने लगा जिसे सुलझाने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा. पुलिस जैसे ही घर में घुसी वहां की बदबू से उनका दम घुटने लगा. घर इतना गंदा था कि वो किसी मलिन बस्ती से भी बेकार लग रहा था. पुलिस ने बताया कि घर में चारों ओर कूड़ा पड़ा हुआ था. कुत्ते ने हर तरफ पॉटी की हुई थी और घर में ढेर सारे चूहे थे. पुलिस तब हैरान रह गई जब कपल ने अपने 6 बच्चों को कूड़े के बीच रहने के लिए छोड़ दिया था. पुलिस ने बताया कि घर का बाथरूम लंबे वक्त से साफ नहीं हुआ था और चारों तरफ सिर्फ सड़ने की बदबू आ रही थी.
जब पुलिस ने बच्चों की ऐसी हालत देखी तो उन्होंने तुरंत ही दूसरे ऑफिसर को फोन किया जिन्होंने बच्चों को घर से निकाला और उनको साफ कपड़े और खाना मुहैया कराया. पुलिस ने कपल को गिरफ्तार कर जब उनसे पूछताछ की तो पिता ने इस बात को माना कि घर काफी गंदा हो चुका है और बच्चों को उसमें तकलीफ हो रही थी. मगर उसने कहा कि एक महीने पहले ही उसने घर की सफाई की थी. दूसरी ओर मां ने कहा कि उसी नौकरी का टाइम काफी लंबा है इस वजह से वो घर पर ध्यान नहीं दे पाती है. मां ने बताया कि घर का बाथरूम इस्तेमाल नहीं किया जाता है और वो लोग सिर्फ बाहर से ही खाना ऑर्डर कर के खाते हैं जिसकी वजह से घर में कूड़ा काफी इक्ट्ठा हो गया है. उन्होंने बताया कि उनके कुत्ते कारण उनका घर और भी ज्यादा फैल जाता है जो घर में ही गंदगी फैलाता है. 6 बच्चों में से एक बच्चे ने प्रशासन से कहा कि उसका घर रहने लायक नहीं है. घर में चूहे और गंदी बेहिसाब हैं. अब कपल पर केस जारी है और माना जा रहा है कि नवंबर में कपल को सजा सुनाई जाएगी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta