जरा हटके

गांव में जन्मा 3 आंखों वाला बछड़ा, देखें पहुंची भीड़

Gulabi
15 Jan 2022 12:06 PM GMT
गांव में जन्मा 3 आंखों वाला बछड़ा, देखें पहुंची भीड़
x
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में एक अजब-गजब मामला सामने आया है
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में एक अजब-गजब मामला सामने आया है. जिले के गंडई गांव में एक अविश्सनीय घटना हुई है. यहां एक जर्सी गाय ने तीन आंखों वाले बछड़े को जन्म दिया है. इस अद्भुत बछड़े को देखने बड़ी संख्या में लोग गांव में जुट रहे हैं. भगवान में आस्था रखने वाले लोग बछड़े की पूजा भी कर रहे हैं और पैसों का चढ़ावा भी चढ़ा रहे हैं. 14 जनवरी की शाम करीब 7 बजे गाय ने बछड़े को जन्म दिया. मकर संक्रांति होने के नाते लोगों की आस्था बछड़े के प्रति और गहरी हो गई है.
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में तीन आंखों वाले बछड़े को देखने लोग कतार लगाकर खड़े हो गए. ग्रामीण इसे भोलेनाथ का स्वरूप मानकर अगरबती फूल नारियल पैसा चढ़ा रहे हैं और बछड़े की पूजा कर रहे हैं. जिले के गंडई क्षेत्र के ग्राम पंचायत बुन्देली के आश्रित ग्राम लोधी नवागांव में तीन आंखों वाला बछड़ा गाय ने जन्म दिया है.
राजनांदगांव जिले के लोधी नवागांव के हेमंत चंदेल कृषि कार्य के अलावा गौपालन में दिलचस्पी रखते हैं. इनके द्वारा एक जर्सी गाय पाली गई है. मकर संक्रांति के दिन इनके घर शाम करीब 7 बजे इस गाय ने एक बछड़ा को जन्म दिया है, जिसकी तीन आंखे हैं. एक आंख सिर के मध्य में है. बताया जाता है कि इसके नाक में दो की जगह चार छिद्र हैं. साथ ही पूंछ जटा नुमा है. यह खबर तेजी से क्षेत्र में फैल गई है. कोई इसे धार्मिक आस्था से जोड़कर तो कोई विज्ञान का चमत्कार जान कर इस तीन आंखो वाले बछड़ा को देखने पहुच रहा है.
स्थानीय लोगों की मानें तो इस क्षेत्र में ऐसी घटना पहली बार देखने को मिली है, जिसमें एक बछड़ा तीन आंखों के साथ जन्म लिया है. जिसकी नाक और पूंछ की बनावट भी लोगों में आश्चर्य का भाव पैदा कर रही है. ज्यादातर लोग इसे धार्मिक आस्था से जोड़कर देख रहें हैं. ग्रामीण बछड़े को फूल फल पैसा अर्पण कर प्रणाम कर रहें हैं. बछड़े की झलक पाने के लिए घर के बाहर लोगों की कतार लग रही है.
गाय पालक नीरज चंदेल का कहना है कि बछड़े को देखकर भी विश्वास करना मुस्किल हो रहा है. बछड़े को देखने आस-पास के गांव के लोग जुट रहे हैं. बछड़े का चेकअप स्थानीय पशु चिकित्सक से कराया गया है. उसमें कोई स्वास्थगत परेशानी नहीं बताई गई है.
बहरहाल बछड़े की जन्म की खबर आसपास आग की तरह फैल गई, जिसे देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ गया. बछड़े के तीन आंख होने के कारण ऐसे धार्मिक आस्था से भी जोड़ा गया. लोगों ने पैसे भी चढ़ाएं और पूजा-अर्चना भी की. हालांकि पहले भी तीन पैर, तीन कान, दो सिर वाले जानवरों के जन्म के मामले सामने आ चुके हैं.
Tags3 eyed calf born in the village see the crowd reached गांव में जन्मा 3 आंखों वाला बछड़ा छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले अजब-गजब मामला गंडई गांव में अविश्सनीय घटना जर्सी गाय ने तीन आंखों वाले बछड़े को जन्म दिया भगवान में आस्था रखने वाले लोग बछड़े की पूजा मकर संक्रांति होने के नाते लोगों की आस्था बछड़े के प्रति और गहरी तीन आंखों वाले बछड़े भोलेनाथ का स्वरूप गंडई क्षेत्र के ग्राम पंचायत बुन्देली के आश्रित ग्राम लोधी नवागांव में तीन आंखों वाला बछड़ा गाय राजनांदगांव जिले के लोधी नवागांव के हेमंत चंदेल कृषि कार्य गौपालन 3 eyed calf born in village Rajnandgaon district of Chhattisgarh strange case unbelievable incident in Gandai village Jersey cow gave birth to three eyed calf people who believe in God worship of the calf on the occasion of Makar Sankranti People's faith towards the calf is deeper Chhattisgarh's Rajnandgaon district three-eyed calf the form of Bholenath three-eyed calf cow in Lodhi Navagaon dependent village of Gandai village panchayat Bundeli Rajnandgaon Hemant of Lodhi Navagaon district Chandel agriculture work cow rearing 
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it