जरा हटके

बिजली के खंभे पर चढ़ी 21 साल की लड़की, मिली सरकारी नौकरी; देखें वीडियो

Tulsi Rao
17 May 2022 4:44 PM GMT
बिजली के खंभे पर चढ़ी 21 साल की लड़की, मिली सरकारी नौकरी; देखें वीडियो
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Telangana Girl Selected For Lineman Post: आजकल महिलाएं खुद को हर क्षेत्र में पुरुषों के बराबर साबित कर रही हैं. महिलाएं घर की जिम्मेदारी से लेकर देश चलाने की जिम्मेदारी तक को बखूबी निभाते हुए नजर आ रही हैं. अब तो महिलाएं ऐसे प्रोफेशन में भी खुद को साबित कर रही हैं जो खास तौर पर पुरुषों के लिए माने जाते हैं. ऐसा की कुछ तेलंगाना की एक लड़की ने साबित करके दिखाया है.

बता दें कि तेलंगाना की एक 21 साल की लड़की ने खंभों पर चढ़कर तार ठीक करने वाले लाइनमैन की पोस्ट पर अपना सलेक्शन करवाकर ये साबित कर दिया है कि महिलाएं अब किसी से पीछे नहीं है. तेलंगाना के पावर कॉर्पोरेशन (Telangana State Southern Power Distribution Company Limited) में पहली बार किसी महिला लाइनमैन का चयन हुआ है. महिला का नाम सिरिशा (Babburi Sirisha) है. देखा जाए तो यह सामान्य सी सरकारी नौकरी है लेकिन इस पद पर किसी महिला का चुना जाना अपने आप में ही बड़ी बात है.
देखें वीडियो:

तेलंगाना के सिद्दीपेट ज़िले में गणेशपल्ली नाम का एक छोटा सा गांव है, सिरिशा इसी गांव की रहने वाली है. सिरिशा का चयन जूनियर लाइनमैन के तौर पर तेलंगाना के पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड में हुआ है. उनकी इस खास मिसाल को देखकर खुद तेलंगाना के ऊर्जा मंत्री जगदीश रेड्डी ने उनको अपॉइंटमेंट लेटर सौंपा है.
बता दें कि सिरिशा ने साल 2019 में इस नौकरी के लिए अपना आवेदन दिया था. लेकिन उस वक्त उसे खारिज कर दिया गया था. ऐसा इसलिए किया गया था क्योंकि वो महिला हैं. जिसके बाद सिरिशा ने अपने परिवार की मदद से हाईकोर्ट में अपील की थी. लिखित परीक्षा में पास होने के बाद 23 दिसंबर 2020 को भर्ती के लिए 8 मीटर के खंभे पर चढ़ने का टेस्ट हुआ जिसमें सिरिशा ने सफलता हासिल की. सिरिशा की ये कहानी अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta