जरा हटके

कंजूसी की सभी हदें पार! शख्स टिश्यू सुखाकर करता है इस्तेमाल, बच्चे पहनते हैं पड़ोसियों के कपड़े

Gulabi
28 May 2021 12:55 PM GMT
कंजूसी की सभी हदें पार! शख्स टिश्यू सुखाकर करता है इस्तेमाल, बच्चे पहनते हैं पड़ोसियों के कपड़े
x
कंजूसी की सभी हदें पार

रुपये-पैसे कमाने के लिए हर शख्स बहुत मेहनत करता है. घंटों ऑफिस में फाइल्स या कंप्यूटर पर नजरें गड़ाए रखने या लोगों के साथ बिजनेस डील्स करते हुए इंसान अपनी और अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करता है. इतनी मेहनत के बाद लोग पैसे बचाने यानी बचत के तरीकों (Money Saving Tips) पर भी काफी जोर देते हैं. लेकिन क्या आपको अंदाजा है कि रुपये बचाने के लिए लोग किस हद तक कंजूसी कर सकते हैं? पढ़िए मनी सेविंग टिप्स (Money Saving Tips) का अजब रोचक किस्सा (Weird News).

पैसे बचाने के लिए पार की हद
अमेरिका (America) के ऑरेगॉन (Oregon) में रहने वाली एक महिला, एंबर हॉर्न ने अपने पति की मनी सेविंग टिप्स (Weird Money Saving Tips) यानी बचत के कुछ तरीके शेयर किए हैं. इन्हें जानकर आप हैरान रह जाएंगे क्योंकि आप कितनी भी कंजूसी करते हों लेकिन इस शख्स की बराबरी कभी नहीं कर पाएंगे. इस शख्स के अजब तरीकों वाले वीडियो टिकटॉक (Tiktok) पर खूब वायरल (Viral Video) हो रहे हैं.
टिश्यू सुखाकर करता है इस्तेमाल
एंबर हॉर्न ने अपने पति की कंजूसी के ऐसे किस्से बयान किए हैं कि उन्हें जानकर कोई भी अपने होश खो बैठे. दरअसल, एंबर के पति किचन टिश्यू (Kitchen Tissue Roll Use) इस्तेमाल करने के बाद उन्हें साफ करके सुखाने के लिए टांग देते हैं. इससे बार-बार टिश्यू खरीदने का झंझट खत्म हो जाता है और वे कुछ रुपये बचा लेते हैं.
बच्चे पहनते हैं पड़ोसियों के कपड़े
अगर बात घर के किचन तक ही सीमित होती तब भी मामला ठीक रहता. लेकिन यह शख्स अपने या परिवार के किसी भी सदस्य के लिए नए कपड़े तक नहीं खरीदता है. यह अपने बच्चों को पड़ोसियों के घर लेकर जाता है और उनसे कपड़े मांग लाता है. उसकी इस हरकत ने पूरे परिवार को काफी शर्मिंदा कर दिया है.
गायब है फ्रिज का बल्ब
एंबर और उसके पति की शादी को 25 साल पूरे हो चुके हैं. इन 25 सालों में शख्स की पैसे बचाने की अजीबोगरीब ट्रिक्स (Weird Money Saving Tips) ने सभी को हैरान-परेशान करके रखा हुआ है. इनके घर में रखे फ्रिज में लगा हुआ छोटा बल्ब तक हटा दिया गया है. इससे भी कुछ रुपयों की बचत हो जाती है. एंबर का कहना है कि पति की इन हरकतों से कुछ रुपयों की बचत तो हो जाती है लेकिन अक्सर सभी शर्मिंदा हो जाते हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta