दिल्ली-एनसीआर

LPG सिलेंडर के साथ युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं का किया प्रदर्शन

Kunti Dhruw
7 May 2022 12:43 PM GMT
LPG सिलेंडर के साथ युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं का किया प्रदर्शन
x
बड़ी खबर

नई दिल्ली: भारतीय युवा कांग्रेस ने ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने अपने हाथ में खाली सिलेंडर लिए थे. युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि पेट्रोल डीजल एवं गैस की आसमान छूती कीमतों के खिलाफ युवा कांग्रेस का हल्ला बोल जारी रहेगा. सरकार की जनविरोधी नीतियों से आम लोग पहले से ही परेशान हैं और अब घरेलू सिलेंडरों के लगातार बढ़ रहे दाम लोगों की परेशानियों को और बढ़ा रहे हैं, हमारी मांग है कि ये लूट तुरंत बंद हो.आम आदमी की जेब पर भार बढ़ता जा रहा है. एक तरफ़ पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ी कीमतों में राहत नहीं मिल रही वहीं अब घरेलू गैस सिलेंडरों के दामों पर आम आदमी को करारा तमाचा लग चुका है. ताजा अपडेट के मुताबिक आज शनिवार को घरेलू गैस सिलेंडरों के दामों में इजाफा हुआ है. अब ग्राहकों को बढ़ी हुई कीमतों के साथ घरेलू गैस सिलेंडर खरीदने होंगे. 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू गैस सिलेंडर सबसे ज़्यादा घरों में इस्तेमाल किए जाते हैं. इनके दाम में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड की ताजा अपडेट के मुताबिक अब घरेलू गैस सिलेंडर के नए दाम (LPG price in delhi) 999.50 रुपये हो गए हैं. यानि घरेलू गैस सिलेंडर 1000 रुपये का आंकड़ा छू चुका है.

नोएडा में एलपीजी घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत अब 997.50 रुपये हो गई है. मुबंई में घरेलू गैस सिलेंडर की नई कीमत 999.50 रुपये हो गई है. कोलकाता में घरेलू गैस सिलेंडर ने 1 हजार रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. यहां घरेलू गैस सिलेंडर की नई कीमत 1026 रुपये हो गई है. यही हाल चेन्नई का है.
एलपीजी घरेलू सिलेंडरों का नया दाम अब 1015.50 रुपये का आंकड़ा छू


बता दें मार्च 2022 में आखिरी बार कीमतों में इजाफा देखने को मिला था, वहीं इससे पहले कीमतों में इजाफा का झटका एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर को लगा था. 1 मई को कमर्शियल सिलेंडर 19 केजी के दाम 102 रुपये बढ़े थे जिसके बाद 2355 रुपये प्रति सिलेंडर क़ीमत हो चुकी है. इसमें अब नया नाम रसोईघर में इस्तेमाल किए जाने वाले लाल सिलेंडरों का जुड़ गया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta