दिल्ली-एनसीआर

100 से ज्यादा लड़कियों से ठगी करने वाला युवक गिरफ्तार, BMW कार और आलीशान लाइफस्टाइल दिखा करता था इम्प्रेस

jantaserishta.com
13 May 2022 3:58 PM GMT
100 से ज्यादा लड़कियों से ठगी करने वाला युवक गिरफ्तार, BMW कार और आलीशान लाइफस्टाइल दिखा करता था इम्प्रेस
x
पढ़े पूरी खबर

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने शादी के नाम पर 100 से ज्यादा लड़कियों से ही ठगी करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान 35 वर्षीय फरहान तासीर खान के रूप में हुई है। उसके पास से एक बीएमडब्ल्यू कार, कई एटीएम कार्ड, कीमती घड़ी और मोबाइल फोन और चार सिम कार्ड बरामद किए गए हैं। फरहान ओडिशा के रहने वाला है। उसके खिलाफ दिल्ली पुलिस की साउथ दिल्ली के साइबर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया गया था।

पुलिस ने बताया कि इसी साल मार्च महीने में दिल्ली एम्स में कार्यरत एक महिला डॉक्टर ने शिकायत दर्ज कराई थी कि एक व्यक्ति ने खुद को अविवाहित बताते हुए जीवनाथी डॉट कॉम पोर्टल पर उससे संपर्क किया था। इसके बाद उन दोनों के बीच वॉट्सऐप चैटिंग और फोन कॉल के माध्यम से बातचीत होने लगी। इस दौरान शादी का झांसा देकर और बड़ी बिजनेस डील के लिए अपनी जरूरतों को दिखाते हुए उस व्यक्ति ने धीरे-धीरे कर उससे लगभग 15 लाख रुपये ले लिए थे।
फरहान तक पहुंचने के लिए इस मामले की जांच के दौरान पुलिस ने मैट्रिमोनियल साइट्स, टीएसयू, बैंकों और अन्य पोर्टलों से आरोपी की डिटेल एकत्रित की गई। जांच के दौरान यह पाया गया कि आरोपी ने जीवनाथी डॉट कॉम पर कई प्रोफाइल आईडी बनाई थीं और यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल, गुजरात, दिल्ली, पंजाब, मुंबई, ओडिशा, कर्नाटक और देश के अन्य शहरों में कई लड़कियों के साथ बात की थी। वह खुद को अविवाहित और उसके परिवार में कोई व्यक्ति नहीं होने की बात कहकर अपने झांसे में फंसाता था। इस मामले में दस्तावेजों और डिटेल को एकत्र कर अपराधी को ट्रैक किया गया और आखिरकार उसे पकड़ लिया गया। जांच में पाया गया कि उसने भारत के विभिन्न शहरों की 100 से अधिक लड़कियों के साथ शादी का झूठा वादा किया था। वह लड़कियों से पैसे भी लेता था।
वह अपना रौब झाड़ने के लिए वीआईपी नंबर 0005 वाली बीएमडब्ल्यू कार में लड़कियों से मुलाकात करता था और फिर बातों में फंसाने के बाद अपने बिजनेस सेटअप और आगे की जरूरतों के लिए उनसे पैसे मांगता था। वह हवाई और एसी ट्रेनों से एक शहर से दूसरे शहर की यात्रा करता था विभिन्न शहरों के आलीशान होटलों में रुकता था। इस दौरान खुद को अमीर और अपनी आलीशान लाइफस्टाइल दिखाने के लिए वह वीडियो कॉलिंग के जरिए लड़कियों से बात करता था। फरहान ने मैट्रिमोनियल साइट पर यह भी बताया था कि उसने बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग और एमबीए की पढ़ाई की है। उसने यह भी बताया था कि उसका अपना बिजनेस है और बड़े शहरों में कई घर के साथ ही सालाना कमाई 30-40 लाख रुपये है।
पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी फरहान ने महज 12वीं तक ही पढ़ाई की है। वह शादीशुदा है। उसकी शादी साल 2015 में हुई थी और उसकी 3 साल की एक बेटी भी है। वह अपने पिता के साथ रह रहा है। उसकी एक बहन है, जो शादीशुदा है। फिलहाल वह किराये के मकान में रह रहा है। उसके बाद भी, उसने जीवनाथी डॉट कॉम पोर्टल पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर लिखा था कि वह अविवाहित है, उसके माता-पिता नहीं हैं क्योंकि सड़क दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गई है और उसका कोई भाई-बहन भी नहीं है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta