दिल्ली-एनसीआर

वाट्सएप हैक करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस ने विदेशी नागरिक को गिरफ्तार कर जब्त किए 15 फोन और 1 लैपटॉ

Ekta Sahu
1 Nov 2021 5:20 PM GMT
वाट्सएप हैक करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस ने विदेशी नागरिक को गिरफ्तार कर जब्त किए 15 फोन और 1 लैपटॉ
x

फाइल फोटो 

पढ़े पूरी खबर

जनता से रिस्ता वेबडेसक | दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने वाट्सएप हैक करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस मामले में पुलिस ने एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है. साइबर सेल के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि कुछ दिनों पहले उनकी टीम को शिकायत मिली थी कि शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्हें वाट्सएप पर एक लिंक भेजा गया था. जैसे ही उसने लिंक पर क्लिक किया उनका व्हाट्सएप नंबर किसी और के पास ट्रांसफर हो (Watsapp Hacker Arrest) गया. उनके जानकारों को मैसेज भेजकर उनसे पैसों की डिमांड की गई. हैकर ने पीड़ित के जानकारों से कहा कि उसे पैसों की जरूरत है.

साइबर सेल के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि जब तर शिकायतकर्ता ने उनसे मामले शितायत की तब तक उनके कई जानकार हैकर को पैसे ट्रांसफर कर चुके थे. डीसीपी ने कहा कि इस मामले में केस दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके साथ ही लिंक भेजने वाले फोन को भी जब्त किया गया है. इसके साथ ही 14 अन्य फोन के साथ ही उस सर्वर बेस्ड लैपटॉप (Laptop or Mobile Recover) को भी जब्त कर लिया गया है, जिसमें एप्लिकेशन वाट्सएप एक्सेस के लिए लिंक बनाया गया था.

वाट्सएप अकाउंट हैकर गिरफ्तार

बता दें कि साइबर सेल द्वारा गिरफ्तार किया गया आरोपी लैपटॉप के जरिए एप्लिकेशन की मदद से वाट्सएप अकाउंट हैक करता था. इलके बाद पीड़ित का मोबाइल डेटा और मैसेज कॉन्टेक्ट आरोपी के पास पहुंच जाते थे. उसके पास हैकर पीड़ित के कॉन्टैक्ट वाले लोगों से पैसों की जरूरत की बात कहकर अपना शिकार बनाता था. ये गैंग हैकिंग के जरिए लोगों को लगातार शिकार बना रहा था. साइबर सेल के डीसीपी ने बताया कि वाट्सएप हैकिंग गैंग दिल्ली और बेंगलुरू से चलाया जा रहा था. लोगों को शिकार बनाने के मामले में दिल्ली पुलिस ने विदेशी नागरिक चिमेलुन इम्मानुएल को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसके पास से एक लैपटॉप और 15 मोबाइल फोन बरामद किए हैं.

वाट्सएप हैक कर पैसों की करता था डिमांड

बताया जा रहा है कि हैकर्स ने लड़कियों के नाम से कई अकाउंट बनाए थे. इन अकाउंट के जरिए वह सोशल मीडिया पर लोगों से ठगी करते थे. हैकर्स का गैंग हर्बल बीजा के नाम पर अब तक सैकड़ों लोगों से ठगी कर चुका है. पुलिस का कहना है कि आरोपी वीजा खत्म होने के बाद भी अवैध तरीके से भारत में ही रह रहा था. पुलिस उससे पूछताछ के बाद अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर रही है. जिससे वाट्सएप से जुड़े दूसरे हैकर्स को गिरफ्तार किया जा सके.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta