अन्य

Weather Update: शीतलहर के बीच दिल्ली समेत इन राज्यों बारिश की आशंका, हिमाचल में बर्फबारी के चलते जारी हुआ अलर्ट

Kunti Dhruw
23 Dec 2021 2:12 AM GMT
Weather Update: शीतलहर के बीच दिल्ली समेत इन राज्यों बारिश की आशंका, हिमाचल में बर्फबारी के चलते जारी हुआ अलर्ट
x
देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्य कड़ाके की ठंड के चपेट में हैं.

देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्य कड़ाके की ठंड के चपेट में हैं. कहीं शीतलहर में लोग ठिठुर रहे हैं तो कहीं बर्फबारी देखने को मिल रही है. वहीं अब भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली में 27 और 28 दिसंबर को बारिश की संभावना जताई है.

बात अगर वायु गुणवत्ता की करें तो दिल्ली-एनसीआर के लिए वायु गुणवत्ता और मौसम बुलेटिन में कहा गया है कि, "25 दिसंबर तक हवा की गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में रहने की संभावना है और उसके बाद 27 दिसंबर से महत्वपूर्ण सुधार देखा जा सकता है."
आइये देखते हैं अन्य राज्यों में कैसा रहने वाला है मौसम का हाल
हिमाचल प्रदेश में लोग कड़ाके की ठंड का सामना कर रहे हैं. यहां तापमान लागातर अपने चरम पर बना हुआ है. आज की बात करें तो दिन में तापमान 10 डिग्री के आसपास बना रहेगा वहीं रात्रि में यहीं तापमान गिरकर माईनस 1 डिग्री तक जा पहुंचेगा.
उत्तराखंड में तापमान में खास फर्क नहीं देखने को मिल रहा है. यहां लगातार ठंड का सामना जनता कर रही है. आज देहरादून में दिन के वक्त तापमान 19 डिग्री के आसपास रहेगा वहीं, रात्रि के दौरान यही तापमान 9 डिग्री तक जा पहुंचेगा.
बिहार में ठंड चरम पर दिख रही है. गया में न्यूनतम तापमान बीते मंगलवार 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ वहीं आज तापमान के 8 डिग्री रहने की संभावना है. इसके साथ दिनभर शीतलहर चलने और कोहरे के रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.
राजस्थान में लोगों को थोड़ी बहुत ठंड से राहत मिलते दिख रही है. तापमान बीते दिनों के मुकाबले पहले से बेहतर हुआ है लेकिन अभी भी ठिठुरन वाली स्थिति है. राजस्थान की राजधानी जयपुर में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वहीं, 28 दिसंबर को बारिश होने के अनुमान भी जाहिर किए गए हैं.
मध्य प्रदेश में भी तापमान पहले के मुकाबले बेहतर हुआ है हालांकि अभी भी लोगों को ठंड का सामना करना पड़ रहा है. आज भोपाल में धूप का लोग आनंद उठा सकेंगे वहीं रात्रि के वक्त तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचेगा. बता दें, भोपाल में 29 दिसंबर को बारिश होने की संभावना बनी हुई है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta