दिल्ली-एनसीआर

देखें रात 10 बजे की LIVE बुलेटिन, और बने रहिए jantaserishta.com पर

jantaserishta.com
5 May 2022 4:30 PM GMT
देखें रात 10 बजे की LIVE बुलेटिन, और बने रहिए jantaserishta.com पर
x
देखें लाइव वीडियो

नई दिल्ली: पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से हुई बारिश और ओले गिरने के चलते मिली राहत दिल्ली में ज्यादा देर तक टिकने वाली नहीं है। मौसम विभाग का अनुमान है कि तीन दिन बाद दिल्ली पर फिर से लू का हमला होगा। इस दौरान अधिकतम तापमान 43 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है। दिल्ली के लोगों को इस बार मार्च और अप्रैल के महीने में भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा है। मार्च के महीने में औसत अधिकतम तापमान सामान्य से 3.3 डिग्री सेल्सियस और अप्रैल के महीने में सामान्य से 3.9 डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा। लेकिन, मई के पहले सप्ताह में ही दिल्ली को थोड़ी राहत मिली है।

सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली व आसपास के इलाके में बुधवार के दिन हल्की बारिश और कुछ जगहों पर ओले गिरे। इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में गुरुवार के दिन सुबह से ही तेज चमकीला सूरज निकला रहा। दिन चढ़ने के साथ ही धूप भी तेज हो गई। हालांकि, एक दिन पहले हुई बारिश के चलते धूप की तपिश कम रही। दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में दिन का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो कि सामान्य से दो डिग्री कम है। जबकि, न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस रहा। यह भी सामानय् से दो डिग्री कम है। यहां पर आर्द्रता का स्तर 81 से 38 फीसदी तक रहा।
मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार के दिन भी दिल्ली के आसमान में हल्के बादलों की आवाजाही होती रहेगी। इसके चलते लोगों को तेज गर्मी का सामना नहीं करना पड़ेगा। शुक्रवार के दिन अधिकतम तापमान 39 व न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। जबकि, शनिवार से एक बार फिर तापमान में इजाफा होना शुरू होगा। दिन भर कड़ी धूप निकलेगी और तापमान में तेजी से इजाफा होगा। सोमवार से फिर राजधानी के लू की चपेट में आने का अंदेशा है। इस दौरान अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अंदाजा है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta