दिल्ली-एनसीआर

उपराष्ट्रपति नायडू ने 'मोदी20' पुस्तक का किया विमोचन, अमित शाह और विदेश मंत्री जयशंकर हुए शामिल

Kunti Dhruw
11 May 2022 9:17 AM GMT
उपराष्ट्रपति नायडू ने मोदी20 पुस्तक का किया विमोचन, अमित शाह और विदेश मंत्री जयशंकर हुए शामिल
x
बड़ी खबर

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में 'मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी' पुस्तक का विमोचन किया। उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर भी थे।

इस मौके पर अमित शाह ने पीएम को कुशल नेता बताया. उन्होंने कहा कि मोदी के पास अनुभव की कमी के बावजूद, बाद वाले को भूकंप संभावित राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया, जिसे उन्होंने कुशलता से चलाया और कई बार चुनाव जीते।
शाह ने एएनआई के हवाले से कहा, "पीएम मोदी को पंचायत चलाने का भी अनुभव नहीं था, जब उन्हें भूकंप प्रभावित राज्य चलाने के लिए सीएम बनाया गया था। इसके बावजूद, उन्होंने लगातार जीत हासिल की और राज्य को काफी कुशलता से चलाया।" जबकि, विदेश मंत्री जयशंकर ने इस बात पर जोर दिया कि शासन के आठ वर्षों में, पीएम मोदी ने दुनिया भर में आतंकवाद पर बहस का नेतृत्व किया।

"मोदी सरकार के आठ साल आतंकवाद पर वैश्विक बहस का नेतृत्व किया। उन्होंने विकास-केंद्रित कूटनीति का अभ्यास किया है, सुरक्षा चुनौतियों का सामना करने के लिए सीमा बुनियादी विकास पर ध्यान केंद्रित किया है, व्यापार में रुचि लेता है, और हमारे सभी दूतावासों को $ 400 बिलियन निर्यात तक पहुंचने के लिए संबोधित किया है," एस जयशंकर पुस्तक के विमोचन के अवसर पर नायडू ने प्रधानमंत्री को एक राष्ट्रीय घटना बताया और कहा कि एक नेता के रूप में मोदी दुनिया को दिखाते हैं कि वास्तव में सपने साकार हो सकते हैं।


"प्रधानमंत्री राष्ट्रीय स्तर पर एक घटना है। पुस्तक विशिष्ट विचार प्रक्रिया के विभिन्न पहलुओं, अग्रणी, सक्रिय दृष्टिकोण और सर्वोत्कृष्ट, परिवर्तनकारी नेतृत्व शैली को प्रस्तुत करती है, जिसके साथ नरेंद्र मोदी की इतनी निकटता से पहचान की गई है, "उन्होंने कहा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta