दिल्ली-एनसीआर

दंगा भड़काने के सात साल पुराने मामले में केजरीवाल के दो विधायक दोषी करार

Rani Sahu
12 Sep 2022 5:41 PM GMT
दंगा भड़काने के सात साल पुराने मामले में केजरीवाल के दो विधायक दोषी करार
x
दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आम आदमी पार्टी (AAP) के दो विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी और संजीव झा को दंगा और पुलिस पर हमले के मामले में दोषी करार दिया गया है। ये दोनों ही विधायक उस भीड़ में शामिल होने के दोषी पाए, जिसने साल 2015 में बुराड़ी पुलिस स्टेशन में पुलिसकर्मियों पर हमला किया था। कोर्ट ने AAP विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी, संजीव झा और 15 अन्य लोगों को इस मामले में दोषी करार दिया है।
दंगाई भीड़ में शामिल थे दोनों विधायक, भीड़ को उकसाया
बता दें कि ये मामला 20 फरवरी 2015 का है जब एक बेक़ाबू भीड़ ने बुराड़ी पुलिस स्टेशन पर मौजूद पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया था। लोगों की भीड़ पुलिस से गिरफ्तार किए गए दो लोगों को उनके हवाले करने की मांग कर रही थी। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 7 सितंबर के अपने आदेश में कहा है कि पुलिस ने जो सबूत पेश किए हैं उनसे से साफ है कि दोनों AAP विधायक न केवल दंगाई भीड़ में शामिल थे बल्कि उन्होंने नारेबाजी कर भीड़ को उकसाने का भी काम किया जिसके चलते भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। राउज एवेन्यू कोर्ट इस मामले में 21 सितंबर को जिरह के बाद सजा सुनाएगा।
बीजेपी ने हाथों-हाथ लिया मौका
AAP के दो विधायकों को अदालत ने जैसे ही दोषी करार दिया, बीजेपी ने इस मौके को झट से लपका और आम आदमी पार्टी पर हमला बोला। बीजेपी नेता आदेश गुप्ता ने ट्वीट किया, "फिर एक बार AAP का घिनौना चेहरा हुआ जग जाहिर! AAP के 2 MLA को कोर्ट ने दंगा भड़काने और पुलिस के साथ मारपीट करने में दोषी करार दिया। ऐसे ही दंगाइयों-गुंडों का गढ़ बन गई है AAP. संविधान की धज्जियां उड़ाने वाले इन लोगों को पार्टी और MLA पद से तुरंत बर्खास्त करो केजरीवाल।"
वहीं बीजेपी नेता शहनाज पूनावाला ने भी आम आदमी पार्टी पर हमला किया है। शहनाज पूनावाला ने लिखा, "आप के दो विधायक संजीव झा और अखिलेश त्रिपाठी को दिल्ली की विशेष अदालत ने एक सभा में शामिल होने, पुलिस थाने में दंगा करने और पुलिस कर्मियों को चोट पहुंचाने का दोषी ठहराया।" उन्होंने लिखा, "ताहिर हुसैन, निशा सिंह, संजीव झा, अखिलेश त्रिपाठी- संयोग नहीं प्रयोग।"
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta